सामूहिक दुष्कर्म मामले पर टकराईं माया-जया

Aug 03, 2016
सपा सांसद जया बच्चन ने राज्य सरकार का बचाव करते हुए विरोधी पार्टियों पर महिला सुरक्षा के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामलों पर बुधवार को संसद में जोरदार हंगामा हुआ। बसपा प्रमुख मायावती ने महिलाओं पर बढ़ते अत्याचारों को बहुत गंभीर मुद्दा बताया। उधर, सपा सांसद जया बच्चन ने राज्य सरकार का बचाव करते हुए विरोधी पार्टियों पर महिला सुरक्षा के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

बुधवार को राज्य सभा में शून्य काल के दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा, ‘उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में महिलाओं के साथ जुर्म-ज्यादती और बलात्कार हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में तो अति हो गई है। बुलंदशहर के साथ-साथ बरेली और शामली में भी अति हो गई है। कोने-कोने में हमारी बहन-बेटियों के साथ बलात्कार हो रहे हैं।’ उन्होंने केंद्र सरकार को भी कठघरे में खड़ा करते हुए कहा, ‘आप इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं। आप मिले हुए हैं क्या वहां पर? हमें दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर महिलाओं के मान-सम्मान के बारे में सोचना चाहिए।’

पढ़ेंः

उधर, सपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन ने इस मामले पर बसपा सहित विभिन्न दलों पर राजनीतिक लाभ लेने का आरोप लगाया। उन्होंने संसद में इस मामले को उठाए जाने का विरोध करते हुए कहा, ‘महिलाओं की सुरक्षा पर घडि़याली आंसू बहाए जा रहे हैं। कृपया महिलाओं के मामले पर राजनीति मत कीजिए। महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर मैं इतने समय से चर्चा की मांग कर रही हूं। आप एक ही व्यक्ति को बोलने की इजाजत नहीं दे सकते।

मैं महिलाओं की सुरक्षा पर बहस चाहती हूं। मुझे इस बात की परवाह नहीं कि वह देश के किस हिस्से की घटना है।’बच्चन के बयान के जवाब में कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा कि इस मामले पर संसद के सदस्य राजनीति नहीं कर रहे, बल्कि उत्तर प्रदेश के मंत्री राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल ने भी राज्य सरकार की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य में ऐसे मामलों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जबकि सपा नेता नरेश यादव ने जोरदार तरीके से राज्य सरकार का बचाव करते हुए कहा कि इस मामले पर सरकार ने काफी सक्रियता दिखाई है, जिसकी लोगों ने प्रशंसा की है।

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>