झारखंड में नक्सलियों ने उड़ाया भवन, फूंके आठ वाहन

Jun 24, 2016
हुडांगदा गांव में नक्सलियों ने गुरुवार देर रात सुरू सिंचाई योजना के निर्माण कार्य में लगे आठ वाहनों को जला दिया।

जागरण संवाददाता, खरसावां। झारखंड में खरसावां थाने से आठ किलोमीटर दूर हुडांगदा गांव में नक्सलियों ने गुरुवार देर रात सुरू सिंचाई योजना के निर्माण कार्य में लगे आठ वाहनों को जला दिया। इसके बाद वन विभाग के पुराने भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया। इस भवन का उपयोग सुरक्षा बल के जवान कभी-कभी रहने के लिए किया करते थे।

सूचना पर शुक्रवार को पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से नक्सली पोस्टर बरामद किए हैं। पोस्टर में सरकार की विस्थापन नीति का विरोध करने का आह्वान किया गया है। इसके अलावा पूर्ण पुनर्वास नहीं तो सुरू सिंचाई योजना नहीं का स्लोगन लिखा है। घटना के बाद सीआरपीएफ व पुलिस बल के जवानों को जंगल में सर्च ऑपरेशन के लिए भेज दिया गया है। नक्सली घटना के बाद पूरे गांव में सन्नाटा छाया हुआ है। डैम व नहर बनाने का कार्य बंद हो गया है।

पढ़ेंः

निर्माण स्थल से सभी वाहन व कर्मचारी वापस लौट आए हैं। नक्सलियों ने वन विभाग के जिस पुराने भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया है, उसमें दो दिन पूर्व ही पुलिस के जवान डेरा डाले हुए थे। गनीमत रही कि विस्फोट के समय भवन में कोई नहीं था। इनसेट गिरिडीह में नक्सलियों से मुठभेड़, बंकर ध्वस्तगिरिडीह : झारखंड में गिरिडीह जिले में झरहा पहाड़ी पर शुक्रवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान दोनों ओर से जमकर फाय¨रग की गई।

मुठभेड़ का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक अखिलेश वी वारियर कर रहे थे। करीब एक घंटे तक मुठभेड़ के बाद खुद को कमजोर पड़ता देख नक्सली घने जंगल का लाभ उठा भाग निकले। मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च अभियान में पुलिस ने नक्सलियों का एक बड़ा बंकर और प्रशिक्षण केंद्र को ध्वस्त कर दिया। बंकर से आइईडी और अन्य विस्फोटकों के साथ नक्सली साहित्य, लैपटॉप, पैनड्राइव, वर्दी आदि बरामद की गई।

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>