जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन का पब्लिक रिलेशन अफसर गिरफ्तार

Jul 22, 2016
जाकिर नाइक के संगठन आइआरएफ से जुड़े एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार शख्स का आइएस से जुड़ने के लिए युवकों को बरगलाने का आरोप है।

मुंबई (एएनआई) । महाराष्ट्र एटीएस ने केरल पुलिस के साथ मिलकर एक साझा अभियान में नवी मुंबई से अर्शिद कुरैशी नामक शख्स को गिरफ्तार किया है। अर्शिद पर केरल से आईएसआईएस में भर्ती होने के इरादे से गायब तक़रीबन 19 युवकों में से कुछ को ईसाई धर्म से मुसलमान बनाने और उन्हें आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिये प्रेरित करने का आरोप है। अर्शिद को अदालत ने 4 दिन तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

ये भी पढ़ें :-  लीबिया में आईएस के चंगुल से आंध्र प्रदेश के डॉक्टर राममूर्ति को छुड़ाया गया

Maharashtra ATS & Kerala police in a joint operations arrest a youth associated with Zakir Naik’s organisation IRF in Navi Mumbai area

— ANI (@ANI_news) अर्शिद कुरैशी के ऊपर आइपीसी की अलग-अलग धाराएं लगायी गयी हैं।

Arrest was made in connection with a case registered against him under secs 153A (promoting enmity b/w different groups), 34 IPC & 13 UAPA

— ANI (@ANI_news) खास बात है कि अर्शिद कुरैशी विवादित इस्लामिक धर्मगुरु डॉ. जाकिर नाईक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन का पब्लिक रिलेशन अफसर है। वो आईआरएफ में साल 2004 से काम करता है और 44 हजार रुपये महीना के करीब उसका वेतन है। एटीएस सूत्रों के मुताबिक केरल से गायब युवक और युवतियों में से एक परिवार की शिकायत पर उसे गिरफ्तार किया गया है। परिवार का आरोप है कि अर्शिद ने ही उनके बेटे और बेटियों को धर्मपरिवर्तन के लिये प्रेरित किया। बाद में सभी को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ने के लिए उकसाया।

ये भी पढ़ें :-  एसवाईएल खुदाई पर अड़े इनेलो नेता-कार्यकर्ता, सीमा सील

डॉ. जाकिर नाइक हाल ही में ढाका आतंकी हमले के बाद चर्चा में आये हैं। आरोप है कि ढाका के आतंकियों में से एक शख्स डॉ. जाकिर के विचारों से प्रभावित था। डॉ. जाकिर के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी और मुंबई पुलिस जांच कर रही है। उमरा करने सऊदी अरब गए डॉ. जाकिर ने पिछले सप्ताह ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्काइप के जरिये अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया था। डॉ. जाकिर ने एक सवाल के जवाब में आतंकी इस्लामिक संगठन की भी निंदा की थी।

लेकिन अब उनके ही संगठन से जुड़े एक अफसर का आईएसआईएस से जुड़ने के लिए युवकों को बरगलाने का आरोप लगने से डॉ. जाकिर नाइक की मुसीबत भी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें :-  जेल में बेहतर सुविधा चाहती हैं शशिकला

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected