MSBSHSE SSC 10th Result 2016: आज mahresult.nic.in पर घोषित हुए नतीजे

Jun 06, 2016
Maharashtra Board (MSBSHSE) की 10वीं के स्‍टूडेंट के लिए एक बड़ी ख्‍ाबर है। अब से कुछ पहले ही बोर्ड ने 10वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

मुंबई। Maharashtra Board (MSBSHSE) की 10वीं के स्टूडेंट के लिए एक बड़ी ख्ाबर है। बोर्ड ने अब से बस कुछ ही पहले ही 10वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। ऐसे में छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके अलावा उनका रिजल्टकी वेबसाइट पर भी दिखाई देगा।

1 मार्च से 29 मार्च तक चली 10वीं की परीक्षा में इस बार 21, 480 स्कूलों के 17, 27, 496 छात्रों ने भाग लिया था। जिसमें 9,55,186 लड़के तथा 7,72,310 लड़कियां शामिल थीं। राज्य के शिक्षामंत्री विनोद तावड़े तथा महाराष्ट्र बोर्ड के चेयरमैन जी.के. म्हामने द्वारा पुणे स्थित बोर्ड ऑफिस में जारी किया जाएगा। महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं बोर्ड/एचएससी की परीक्षा का आयोजन माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा, महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड (एमएसबीएसएचएसई) करती है।

ये भी पढ़ें :-  'हर घर जल' का सपना वर्ष 2030 तक साकार किया जाएगा : तोमर

छात्र यहां देख सकते हैं अपने परिणाम

बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि महाराष्ट्र बोर्ड रिजल्ट की घोषणा के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट उपलब्ध करा देगा। इसके अलावा स्टूडेंट को एक और सुविधा दी जा रही है। अगर उन्हें बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट देखने में असुविधा हो रही हो तो वह जागरण जोश की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।

सबसे पहले स्टूडेंट इस वेबसाइट पर पर क्िलक करें। इसके बाद यहां पर दिए सारे कॉलम को ध्यानपूर्वक भरकर सबमिट करें। इसके बाद स्टूडेंट रिजल्ट का प्रिंट लेना न भूलें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>