पैंट-शर्ट पहन मॉल में घूमने वाले महामंडलेश्वर को पद से हटाया

Jul 08, 2016
पंच दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर शैलेषानंद गिरी को पद से हटाकर अखाड़े से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

उज्जैन। ब्यूरो। पंच दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर शैलेषानंद गिरी को पद से हटाकर अखाड़े से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। हाल ही में वे इंदौर के एक शॉपिंग मॉल में पैंट-शर्ट में लड़कियों के साथ घूमते दिखाई दिए थे। मामला संज्ञान में आने पर अखाड़े ने कार्रवाई की है। इसकी पुष्टि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज ने शुक्रवार को यहां मीडिया से चर्चा में की है।

हाल ही में महामंडलेश्वर शैलेषानंद गिरी (शैलेष व्यास) इंदौर के शॉपिंग मॉल (सी-21) में दो लड़कियों के साथ खरीददारी करते दिखाई पड़े थे। सोशल सहित प्रिंट मीडिया में मामला सामने आने के बाद जूना अखाड़ा और अखाड़ा परिषद ने मामले की तहकीकात की। सही पाने जाने पर जूना अखाड़े के मुख्य संरक्षक महंत हरि गिरी ने शैलेषानंद को अखाड़े से बाहर कर दिया। शैलेषानंद दो माह भी महामंडलेश्वर के पद पर आसीन नहीं रह सके। गौरतलब है कि 18 मई को पायलट बाबा के सान्निाध्य में जूना अखाड़े में शैलेषानंद का पट्टकाभिषेक हुआ था।

… तो वैधानिक कार्रवाई होगी

शैलेषानंद ने सनातन परंपरा का मखौल उड़ाया था। महंत हरि गिरि ने उन्हें महामंडलेश्वर पद से हटाकर अखाड़े से बाहर कर दिया है। यदि अब वे पद का दुरुपयोग करेंगे तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई होगी।

श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज, अध्यक्ष अभा अखाड़ा परिषद

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>