भगवंत मान के मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा, 12 बजे तक स्थगित

Jul 22, 2016
भाजपा सांसद किरीट सोमैया, महेश गिरी अौर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने लोकसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

नई दिल्ली। लोकसभा की कार्यवाही शुरु होते ही भाजपा ने भगवंत मान के विडियो बनाने का मुद्दा उठाया। आप सांसद के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव की मांग के बाद उठे हंगामे के बाद 12 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित हो गई।

इससे पहले ही अाम अादमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के खिलाफ भाजपा सांसद किरीट सोमैया, महेश गिरी अौर प्रेम सिंह चंदूमाजरा व शिरोमणि अकाली दल ने लोकसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव का नोटिस दिया था है।

शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत बादल ने कहा कि अगर भगवंत मान के विडियो का इस्तेमाल कल को अगर आतंकवादियों ने किया तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा। सीताराम येचुरी ने भगवंत मान के संसद में लाइव विडियो बनाने पर की कार्रवाई की मांग। उन्होंने कहा कि भगवंत मान ने संसद की सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के साथ-साथ सांसदों के विशेषाधिकार का भी हनन किया है।

ये भी पढ़ें :-  उप्र : अब तक 1 अरब रुपये, 19 लाख लीटर शराब जब्त

दोबारा ऐसा करेंगे तो जेल जाएंगेः नकवी

इस मामले में भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि संसद के संवेदनशील इलाकों में विडियोग्राफी करना संसदीय नियमों के खिलाफ है। ऐसे समय में जब आतंकी हमले की फिराक में हैं, ऐसी संवेदनशील जानकारी देना खतरनाक है। उन्होंने कहा कि भगवंत मान दोबारा ऐसा करेंगे तो जेल जाएंगे, चोरी और सीनाजोरी नहीं चलती।

इससे पहले लोकसभा में भगवंत मान पर संसद भवन की सुरक्षा से खिलवाड़ का आरोप लगा है। मान ने मोबाइल फोन के कैमरे से अपने घर से संसद भवन के अंदर तक का लाइव वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया है।

ये भी पढ़ें :-  मुस्लिम वोट काटने के लिए अमित शाह और ओवैसी में हुई 400 करोड़ रु की डील- दिग्विजय सिंह

सभी पक्षों के सांसदों का कहना है कि मान ने संसद की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। वीडियो में दिख रहा है कि मान कैसे मुख्य गेट से दाखिल होते हैं और फिर संसद पहुंचते हैं। संसद के जिस कोने में भगवंत मान दाखिल होते हैं उसकी बाकायदा कमेंट्री भी की है।

बयान से पलटे भगवंत मान

विवाद के बाद मान ने कहा था कि क्या मेरे वीडियो से संसद खतरे में आ गई? मैं तो लोगों को यह दिखाना चाहता हूं कि संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले केंद्रीय कक्ष में शून्यकाल के लिए कैसे सवालों को छांटा जाता है। क्या लोगों को यह दिखाना गलत है कि संसद में उनके मुद्दे कैसे उठाए जाते हैं? उन्होंने हमें चुना है और उन्हें यह सब जानने का हक है।’ मैं कल 8.50 पर फिर अपने पेज पर लाइव करूंगा।’ लेकिन भगवंत मान अाज संसद पहुंच गए अौर किसी भी प्रकार की वीडियो नहीं बनाया।

ये भी पढ़ें :-  डिजिटल बैंकिंग नहीं अपनाया तो इतिहास बन जाएंगे बैंक : आरबीआई

लोकसभा स्पीकर ने लिया संज्ञान

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मान के मामले का संज्ञान लिया है। स्पीकर उनको बुलाकर मामले की जानकारी लेंगी। संसद की सुरक्षा से जुड़े मामले में रिपोर्ट मांगी जाएगी। जांच के बाद एडवाइजरी जारी होगी। भाजपा नेत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘यह जांच की जरूरत है कि क्या यह सिर्फ बेवकूफी भरा कदम था या किसी एजेंसी के प्रभाव में ऐसा किया गया।’

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected