मध्य प्रदेश: दबंग ने नहीं दिया रास्ता, तालाब से होकर गुजरी शवयात्रा

Aug 26, 2016
मध्य प्रदेश: दबंग ने नहीं दिया रास्ता, तालाब से होकर गुजरी शवयात्रा
मध्य प्रदेश के पाटन तहसील में एक दबंग पर शव यात्रा निकालने के लिए रास्ता नहीं देने का आरोप लगा है।

जबलपुर। मध्य प्रदेश में पाटन तहसील के बमनोदा गांव में गुरुवार को एक दबंग ने अपनी जमीन से शवयात्रा को गुजरने का रास्ता नहीं दिया। इस कारण परिजन को शवयात्रा को तालाब के भीतर से अंतिम संस्कार के लिए ले जाना पड़ा। सुबह करीब 11 बजे कांतिबाई पति झूमक पटेल की अंतिम यात्रा जा रही थी।

श्मशानघाट का रास्ता नलिन शर्मा की जमीन से होकर गुजरता है। उसने शवयात्रा को अपनी जमीन से गुजरने से मना कर दिया। इसके बाद लोग शवयात्रा को आधी कमर तक भरे बेहर तालाब के भीतर से लेकर गुजरे। पनागर विधायक सुशील तिवारी को मामले की जानकारी लगी तो उन्होंने तीन दिनों के भीतर श्मशान तक वैकल्पिक रास्ता बनाने का आश्वासन दिया है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस रास्ते से जाने के शवयात्रा को रोका गया है वह सरकारी जमीन है, जिस पर दबंगों ने अपना कब्जा कर रखा है, लेकिन हैरत की बात यह है कि आज तक प्रशासन ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की।

MP: Sand mafia goons have taken over the route and all our complaints to administration fall on deaf ears- Local

— ANI (@ANI_news)

इससे पहले इसी तरह की एक घटना ओडिशा के पिछड़े जिले कालाहांडी से आई थी जहां एक आदिवासी को अपनी पत्नी के शव को अपने कंधे पर लेकर करीब 10 किलोमीटर तक चलना पड़ा। उसे अस्पताल से शव को घर तक ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल सका था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>