इस कंपनी ने लांच किया मच्छर भगाने वाला टीवी, जानिए कितनी है कीमत

Jun 08, 2016
कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी LG ने एक ऐसे टीवी सेट की सीरीज लांच की है जो जो मच्छर भगाने में भी सक्षम है।

नई दिल्ली। घरेलू इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का निर्माण करने वाली दक्षिण कोरियोई कंपनी एल.जी. ने भारतीय बाजार में एक ऐसे टेलीविजन सेट की सीरीज पेश की जो मच्छरों को भगाने का काम करती है।

एल.जी. इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा जारी किए गए बयान में बताया गया है, ‘‘एल.जी. मॉस्क्यूटो अवे टी.वी. भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। इसमें एक अल्ट्रासॉनिक सिस्टम लगा हुआ है, जो एक बार चालू होने के बाद मच्छरों को दूर रखता है। इसमें ध्वनि तरंग वाली तकनीक का प्रयोग किया गया है जिसके कारण बिना किसी हानिकारक रेडिएशन के उत्सर्जन के मच्छरों को दूर रखा जा सकता है। इसके अलावा इस मच्छर भगाने वाली तकनीक का प्रयोग करने के लिए टी.वी. को हमेशा ऑन रखने की भी जरूरत नहीं है।’’

ये भी पढ़ें :-  भाजपा ने मुझे स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर रखा : शत्रुघ्न सिन्हा

कंपनी का दावा है कि इस तकनीक का निर्माण वैश्विक संगठनों के नियमों के अनुरूप किया गया है और इसकी जांच भारत के अंतर्राष्ट्रीय जैव प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान संस्थान में भी की गई है। कंपनी के अनुसार इस तकनीक में किसी भी प्रकार के हानिकारक रसायनों का प्रयोग नहीं किया गया है और ना ही इसके रख-रखाव पर कोई अलग खर्च है। कीमत की बात की जाए तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत 26,900 से 47,500 रुपए के बीच रखी गई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected