बिना सूचना के रद हुई फ्लाइट, मिलेगा हर्जाना

Aug 19, 2016
राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने सुनवाई करते हुए कुवैत एयरवेज कॉरपोरेशन को याचिकाकर्ता दंपती को हर्जाना देने का आदेश सुनाया है।

नई दिल्ली, प्रेट्र। बिना सूचना के फ्लाइट रद करने के मामले में विदेशी एयरलाइंस को हर्जाना भरने का आदेश सुनाया गया है। राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने सुनवाई करते हुए कुवैत एयरवेज कॉरपोरेशन को याचिकाकर्ता दंपती को हर्जाना देने का आदेश सुनाया है।

आयोग ने कहा कि इस मामले में एयरलाइंस की ओर से सेवा में कमी पाई गई है। कंपनी याचिकाकर्ता दंपती को दूसरी एयरलाइंस के टिकट पर लगे 59,516 रुपये वापस करेगी। इसके अलावा दंपती को हुई असुविधा के लिए भी कंपनी को बतौर हर्जाना दंपती को 50 हजार रुपये देने होंगे। बीसी गुप्ता की पीठ ने कहा कि फ्लाइट रद होने की स्थिति में कंपनी की जिम्मेदारी थी कि वह दंपती को सूचित करती और साथ ही उनकी शिकायत पर उचित कार्रवाई करती।

शिकायत के मुताबिक, राजस्थान के अजय गुप्ता ने फ्रैंकफर्ट से नई दिल्ली के लिए 18 अप्रैल, 2010 की दो टिकट ली थीं। एयरलाइंस ने बिना सूचना के फ्लाइट रद कर दी। इस कारण उन्हें जर्मनी में तीन दिन अतिरिक्त रुकना पड़ा। बाद में वह गल्फ एयर से दिल्ली आए।

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>