नेशनल दस्तक के एडिटर शंभुनाथ ने मुस्लिम पत्रकार से इंटरव्यू में बोला,” मुसलमानों के खिलाफ लिखना पड़ेगा “

Aug 25, 2016
नेशनल दस्तक के एडिटर शंभुनाथ ने मुस्लिम पत्रकार से इंटरव्यू में बोला,” मुसलमानों के खिलाफ लिखना पड़ेगा “

हाल ही में एक नए तेवर के साथ शुरू हुए समाचार वेबपोर्टल नेशनल दस्तक की एक शर्मनाक करतूत समाने आई है। वेबपोर्टल दावा करता है वह दलित,वंचितों,पिछड़ो औऱ अल्पसंख्यकों की आवाज़ है पर उसी पोर्टल के एक एडिटर ने इंटरव्यू देने गए एक मुस्लिम पत्रकार से गैर-पेशेवर औऱ गैर-जिम्मेदाराना तरीके से सवाल-जवाब किए हैं।

एडिटर शंभुनाथ सिंह ने इंटरव्यू के दौरान एक पत्रकार से पूछा कि क्या आप मुसलमान है ? क्या आप मज़हबी गतिविधियों में हिस्सा लेते हैं ? अगर ऐसा है औऱ आप यहाँ काम करते है तो आपको आपके मज़हबी पोंगापंथ के खिलाफ भी लिखना पड़ेगा। इसके जवाब में युवा पत्रकार ने उनसे लंबी बहस की औऱ नोएडा सेक्टर 63 स्थित नेशनल दस्तक के दफ्तर से वापस चला आया।

मगर सवाल यह है कि क्या किसी पत्रकार से इंटरव्यू के दौरान उसकी धर्म या जाति से जुड़े ऐसे सवाल किए जाने चाहिए ? क्या एक ब्राह्राम्ण संपादक को एक दलित या ओबीसी पत्रकार से ऐसे सवाल पूछना चाहिए। या कोई दलित संपादक ही अपने संस्थान में भर्ती कर रहे किसी युवा ब्राह्माण पत्रकार से कह सकता है कि जाति व्यवस्था पर चोट करने वाले लेख लिखने के लिए तुम्हें तैयार रहना होगा।

युवा पत्रकार के इस आरोप की पुष्टी के लिए जब बोलता हिंदुस्तान ने नेशनल दस्तक के एडिटर शंभुनाथ सिंह को फोन लगाया तो तमाम कोशिशों के बावजूद उऩसे संपर्क नहीं हो सका।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>