भारत की नवीकरणीय ऊर्जा जरूरतों के लिए लाएंगे नई तकनीक: जॉन कैरी

Aug 30, 2016
भारत की नवीकरणीय ऊर्जा जरूरतों के लिए लाएंगे नई तकनीक: जॉन कैरी
दूसरे सामरिक और वाणिज्यिक वार्ता के बाद नई दिल्ली में अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि भारत नवीकरणीय ऊर्जा जरूरतों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए अमेरिका नई तकनीक देगा।

नई दिल्ली, एएनआई। अमेरिकी विदेश मंत्री मंत्री जॉन कैरी और वाणिज्य मंत्री पेन्नी प्रिट्जकर के साथ उनके समकक्षीय भारत के विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण के बीच दूसरी सामरिक और वाणिज्यिक वार्ता नई दिल्ली में हुई। इस वार्ता के बाद जहां भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका से अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा संधि में जुड़ने अपील की तो वहीं दूसरी तरफ अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने कहा कि वह भारत की नवीकरणीय ऊर्जा जरूरतों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए नई तकनीक लेकर आएंगे।

कैरी ने कहा, ‘वार्ता का नेतृत्व करने का मेरे लिए यह आखिरी मौका है। दूसरे सामरिक और वाणिज्यिक वार्ता में शामिल होते हुए मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है। मुझे उम्मीद है कि हाल के वर्षों में हमने जो कुछ किया है उस पर हम सभी को गर्व है।’ अमेरिकी विदेश मंत्री ने आगे कहा कि हम साइबर फ्रेमवर्क को अंतिम रूप देने की में है ताकि साइबर खतरे में हमें सुरक्षा मिल सके।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>