PoK की तरह गिलगित-बाल्टिस्तान भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा: जितेंद्र सिंह

Aug 28, 2016
PoK की तरह गिलगित-बाल्टिस्तान भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा: जितेंद्र सिंह
जितेंद्र सिंह ने कहा है कि जैसे लद्दाख जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है, उसी तरह पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर समेत गिलगित बाल्टिस्तान भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है।

जम्मू (राज्य ब्यूरो)। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि कश्मीर में हिंसा फैलाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। विश्व के सामने पाकिस्तान का पर्दाफाश हो चुका है। दुनिया को यह पता है कि कश्मीर में माहौल खराब करने की साजिश पाकिस्तान में रची जाती है।

जम्मू प्रोविंस पीपुल्स फोरम की तरफ से सिविल सोसायटी के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि जिस तरह से जम्मू, कश्मीर, लद्दाख जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है, उसी तरह पाकिस्तान के कब्जे में गुलाम कश्मीर और गिलगित बाल्टिस्तान भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है।

जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग करार देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के 2.25 लाख वर्ग किलोमीटर के क्षेत्रफल में जम्मू-कश्मीर के पास एक लाख वर्ग किलोमीटर है। शेष क्षेत्र पाकिस्तान के कब्जे में है। इसलिए जम्मू-कश्मीर का गौरव लौटाने के लिए यह भारत की जिम्मेदारी है कि वह पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर व गिलगित बाल्टिस्तान को मुक्त करवाए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>