फ्रीडम 251 के बाद एक और सस्‍ते एंड्रायड स्‍मार्टफोन की दस्‍तक

Apr 28, 2016

जयपुर। फ्रीडम 251 की याद से उबरे भी नहीं होंगे अब तक, इधर एक और भारतीय कंपनी कुछ ऐसा ही दावा कर रही है। जी हां, जयपुर की कंपनी ‘डोकोस्स’ सस्ता एंड्रायड स्मार्टफोन ला रही है जिसकी कीमत 888 रुपये होगी। फ्रीडम 251 की कीमत सुनते ही लोगों ने बुकिंग शुरू कर दी थी पर उस गलती से सबक सीख चुके उपभोक्ता इस बार सावधानी से काम लेंगे।

बाजार में इसकी एंट्री फ्रीडम 251 की तरह धमाकेदार नहीं हो रही बल्कि चुपके से इसने दस्तक दी है। जयपुर की कंपनी ‘डोकोस्स’ ने एंड्रायड स्मार्टफोन उतारने की घोषणा की है, इसकी कीमत 888 रुपये होगी। कंपनी ने हाल में ही वेबसाइट सेट किया है (जो सबसे पहले फोनरडार ने बताया)। कैश ऑन डिलीवरी सुविधा के साथ 2 मई को फोन देने के वादे के साथ इस वेबसाइट पर स्मार्टफोन के लिए प्री-आर्डर शुरू हैं।

वेबसाइट प्रभावी सा नहीं दिख रहा है। कंपनी के बारे में भी कम जानकारी दी गयी है यहां तक कि वेबसाइट पर फोन की रियल इमेज भी नहीं है। डोकोस्स की वेबसाइट पर एक नंबर दिया गया है जिसपर एसएमएस के जरिए उपभोक्ता स्मार्टफोन के लिए प्री-आर्डर कर सकते हैं। इसके सोशल मीडिया प्लेटफार्म की बात करें तो कंपनी ने ग्राहकों से एसएमएस के लिए दिए गए नंबर पर फोन न करने की दरख्वास्त की है।

इस सब से यह निष्कर्ष निकलता है कि डोकोस्स अपने इस ब्रांड के लिए रहस्य बरकरार रखना चाहता है। साथ ही कैश ऑन डिलीवरी मोड को उपलब्ध कर यह उपभोक्ताओं का विश्वास जीतने की कोशिश कर रहा है।

एंड्रायड किटकैट पर चलने वाला 3जी स्मार्टफोन ‘डोकोस्स X1’ में 4 इंच का स्क्रीन, 1.2जीएचजेड डुअल-कोर कोर्टेक्स ए7 प्रोसेसर, 1,300एमएएच की बैटरी, 2 एमपी का रियर व फ्रंट कैमरा, 1 जीबी और 4 जीबी की इंटरनल स्टोरेज जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>