देश के कुछ हिस्सों में आतंकियों को मिल रहा सहयोग, कई और सच्चाई आईं सामने

Sep 06, 2016
देश के कुछ हिस्सों में आतंकियों को मिल रहा सहयोग, कई और सच्चाई आईं सामने
एनएसजी ने देश में हुए हालिया बम विस्फोटों पर विश्लेषण करती हुई रिपोर्ट तैयार की है। इसमें इस साल अप्रैल से जून के बीच विभिन्न राज्यों से जुड़े आंकड़े शामिल किए गए हैं।

नई दिल्ली, प्रेट्र। आतंकरोधी बल राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, देश के कुछ हिस्सों में आतंकियों को स्थानीय स्तर पर सहयोग मिल रहा है। जब तक इसे नहीं रोका जाएगा, तब तक देश में आतंकी घटनाएं होती रहेंगी। रिपोर्ट में आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए राष्ट्र के रूप में सम्मिलित प्रयास की जरूरत जताई गई है।

एनएसजी ने देश में हुए हालिया बम विस्फोटों पर विश्लेषण करती हुई रिपोर्ट तैयार की है। इसमें इस साल अप्रैल से जून के बीच विभिन्न राज्यों से जुड़े आंकड़े शामिल किए गए हैं। रिपोर्ट में विभिन्न आयुध फैक्टि्रयों में आतंकी सेंध की आशंका भी जताई है। रिपोर्ट एनएसजी के अधीन राष्ट्रीय बम डाटा सेंटर (एनबीडीसी) को सौंपे गए आंकड़ों के आधार पर तैयार की गई है।

यह रिपोर्ट जांच एजेंसियां और पुलिस आंकड़े साझा करते हुए विस्फोट के आरोपियों और स्थानीय लोगों के बीच के संबंध से जुड़ी जानकारियां भी मुहैया कराती हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि इस साल की दूसरी तिमाही में विस्फोट की 93 घटनाएं हुई, जिनमें 39 लोगों की जान गई। पिछले साल 92 विस्फोट में 60 लोग मारे गए थे। इस साल की 93 घटनाओं में से 48 को नक्सलियों ने अंजाम दिया। रिपोर्ट में जम्मू-कश्मीर की कुछ घटनाओं में चीन निर्मित ग्रेनेड के इस्तेमाल की बात भी सामने आई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>