पति जिंदा जलता रहा, पत्नी टीवी देखने में व्यस्त !

Jun 11, 2016

जागरण संवाददाता, कोलकाता : पति पास के कमरे में आग में जिंदा जलता रहा और पत्नी टीवी पर अपना मनपसंद सीरियल देखने में व्यस्त रही! यकीन न की जाने वाली यह घटना शुक्रवार देर रात मानिकतल्ला थानान्तर्गत सरकारी निवास मानिकतल्ला हाउसिंग इस्टेट में घटी। मृतक का नाम रंजीत कुमार बराट (63) है। वे सीइएससी के पूर्व कर्मचारी थे। संदिग्ध हालात में हुई इस मौत एवं मृतक की पत्नी सुतपा बराट के बयान में विसंगतियों के मद्देनजर पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि बराट दंपति में हमेशा झगड़ा हुआ करता था। पारिवारिक कलह से तंग आकर पत्नी ने ही पति की जलाकर हत्या की है। दोनों सरकारी आवास के ब्लाक-जी में फ्लैट नंबर 5 में रहते थे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात आसपास के फ्लैट में रहने वाले लोगों को चमड़े के जलने की बू आई। वे बाहर निकले तो उन्होंने बराट दंपति के फ्लैट से धुआं निकलते देखा। उन्होंने तुरंत मानिकतल्ला फायर सर्विस स्टेशन को खबर की। दमकल कर्मी दो इंजन के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने जब फ्लैट का दरवाजा खटखटाया तो सुतपा ने दरवाजा खोला। उसने बताया कि उसके पति ने आत्मदाह कर लिया है।

दमकलकर्मियों ने पानी डालकर आग बुझाई। खबर पाकर मानिकतल्ला थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। बुरी तरह झुलसे रंजीत को आरजी कर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस जब फ्लैट में पहुंची तो पास के कमरे में टीवी पर सीरियल आ रहा था। सुतपा ने बताया कि जिस समय उसके पति आत्मदाह कर रहे थे, उस समय वह सीरियल देख रही थी। उसने यह भी कहा कि यह घटना तो होनी ही थी। पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला है कि सुतपा रंजीत की दूसरी पत्नी है। उनकी एक पुत्री भी है, जो काम के सिलसिले में गुडग़ांव में रहती है। आये दिन दंपति में झगड़ा होते रहता था। दोनों को ही शराब की लत थी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि सुतपा की दिमागी हालत ठीक नहीं है। वह किसी से बातचीत नहीं करती थी बल्कि झगड़ा करने लग जाती थी। मां-बाप में अक्सर झगड़ा होने के कारण ही उनकी बेटी दूसरे शहर में काम करने चली गई थी। सुतपा ने पुलिस को बताया कि रंजीत ने खुद अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाई थी। बराट दंपति के फ्लैट के नीचे उनका गैरेज है, जहां से पुलिस ने लाल रंग की एक कार बरामद की है। उस कार में ‘पुलिसÓ लिखा स्टीकर मिला है। कार के अंदर से पुलिस के दो हेलमेट और एक पुराना वॉकी टॉकी मिला है। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि पूर्व सीइएससी कर्मी की कार में पुलिस से संबंधित सामान कैसे पहुंचे।

स्थानीय लोगों का कहना है कि उस कार का इस्तेमाल रंजीत किया करते थे। इस बीच फारेंसिक टीम ने शनिवार को मौके पर जाकर नमूने संग्रह किये। पुलिस आगे की जांच के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रही है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>