रिटायर नौकरशाहों को हायर करेंगी दो सरकारी समितियां

Aug 10, 2016
कार्मिक और पीएमओ मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि नौकरशाह और नीति लोकतंत्र के दो अनिवार्य स्तंभ हैं। नौकरशाह और लोक सेवक सरकार के औजार हैं।

नई दिल्ली, प्रेट्र। विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में परामर्शदाता के रूप में सेवा देने के लिए रिटायर नौकरशाहों को दो सरकारी समितियां हायर करेंगी। सरकार शीघ्र ही दोनों समितियों का गठन करने जा रही है। यह जानकारी बुधवार को लोकसभा को दी गई।

कार्मिक और पीएमओ मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि नौकरशाह और नीति लोकतंत्र के दो अनिवार्य स्तंभ हैं। नौकरशाह और लोक सेवक सरकार के औजार हैं। उन्होंने कहा, ‘खराब औजारों से हम कभी सुशासन का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकेंगे।

पढ़ेंः

इसलिए कई बार रिटायर नौकरशाह को हायर करने की जरूरत पड़ती है। हम अब संबंधित मंत्रालयों या विभागों के साथ ही कार्मिक विभाग के प्रतिनिधियों की एक समिति गठित करने की योजना बना रहे हैं। यह समिति ऐसे उम्मीदवारों का चयन करेगी।’

उन्होंने आगे बताया कि यदि नियुक्ति दो वर्ष से ज्यादा समय के लिए होगी तो वेतन 50,000 रुपये से ज्यादा होगी। मंत्रिमंडल सचिव की अध्यक्षता में दूसरी समिति रिटायर नौकरशाहों की नियुक्ति के प्रस्ताव पर विचार करेगी।

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>