राज्यसभा में बुधवार को पेश होगा GST बिल, सभी दलों से समर्थन के आसार

Aug 01, 2016
जीएसटी बिल बुधवार को पेश किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है सभी दल इस पर अपना समर्थन दे सकते हैं।

नई दिल्ली, प्रेट्र। पिछले काफी समय से लंबित पड़े वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) बिल को राज्यसभा में बुधवार को पेश किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि सभी राजनीतिक दलों की तरफ से इस बिल का समर्थन दिया जाएगा। अगर यह बिल पास हो जाता है तो स्वतंत्र भारत में यह सबसे बड़ा कर सुधार होगा।

संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि जीएसटी बिल राज्यसभा में बुधवार को पेश किया जाएगा और सभी राजनीतिक पार्टियों से इसमें सहयोग की अपेक्षा करते हैं। जीएसटी पास होने के पक्ष में इस वक्त पूरा माहौल है।

सरकार के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक, जीएसटी के मुद्दे पर सोमवार को एक बार फिर से मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और अन्य पार्टियों के साथ बातचीत हुई। इसमें वामपंथी दल और समाजवादी पार्टी के नेता भी शामिल थे ताकि इस पर एक राय बनाया जा सके।

सूत्रों के मुताबिक, एक बार फिर से खुद वित्तमंत्री अरूण जेटली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद और आनंद शर्मा से बात कर उनकी आपत्ति पर सहमति बनाने की कोशिश की है। जेटली ने अन्य नेताओं के साथ ही सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की। उसके बाद उन्होंने अनंत कुमार के साथ लोकसभा के स्पीकर सुमित्रा महाजन से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें-

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>