रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर ने कहा, पाकिस्तान जाना है नर्क में जाने जैसा

Aug 16, 2016
मनोहर पर्रीकर ने पाकिस्तान की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि वहां पर जाना किसी नर्क में जाने के समान है।

नई दिल्ली। रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान जाना जैसे किसी नर्क में जाने के सामान है। उन्होंने पाकिस्तान की तुलना नर्क से करते हुए उस वक्त ये बयान दिया जब वे स्वतंत्रता दिवस के दिन कश्मीर में सीमापार से की गई घुसपैठ की नाकाम कोशिश पर बोल रहे थे।

पिछले तीन हफ्ते के दौरान घुसपैठ की चार कोशिशों को नाकाम कर दिया गया। हालांकि, इस दौरान उरी में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान पांच जवान शहीद हो गए। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पर्रीकर ने कहा, "हमारे जवानों ने सोमवार को पांच आतंकवादियों को वापस खदेड़ दिया। पाकिस्तान जाना नर्क में जाने के जैसा है।"

पढ़ें-

Kal humare jawano ne 5 logon (terrorists) ko wapas bhej dia, Pakistan mein jaana aur nark (hell) mein jaana ek hi hai: Manohar Parrikar

— ANI (@ANI_news)

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान लगातार आतंकवाद को बढ़ावा दिया है और अब वे उन नीति का खामियाजा खुद ही भुगत रहे हैं। सोमवार का दिन जम्मू और कश्मीर के इतिहास में सबसे खून खराबे वाला स्वतंत्रता दिवस का दिन रहा। श्रीनगर में एक सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए जबकि एक अलग मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए।

जाहिर है, रक्षामंत्री पर्रीकर का ये बयान हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मौत के बाद जुलाई महीने में कश्मीर में भड़की हिंसा की आग के बाद पाकिस्तान के प्रति भारत के बेहद सख्त रूख को दर्शाता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुरहान वानी को शहीद का दर्जा देते हुए कश्मीर को लोगों के समर्थन में 19 जुलाई को काला दिवस मनाने की घोषणा की थी।

इससे पहले, मोदी सरकार के कई कैबिनेट मंत्री और खुद प्रधानमंत्री ने आतंकवाद फैलाने, कश्मीर घाट में अशांति और बलूच प्रांत में मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान की भूमिका की कड़ी आलोचना करते रहे हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>