भगवान को पहनाई RSS की पोशाक, हाथ में थमाया तिरंगा

Jun 08, 2016

अहमदाबाद, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पोशाक पहने भगवान स्वामी नारायण की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने से गुजरात की राजनीति में हंगामा मचा है। कांग्रेस ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है, जबकि भाजपा ने हैरानी जताई है। वहीं, मंदिर प्रबंधन की नजर में कुछ भी गलत नहीं हुआ है।

गत दिनों सूरत के लस्काना स्थित स्वामी नारायण मंदिर प्रबंधन ने भगवान के बाल स्वरूप वाली मूर्ति को खाकी नेकर, सफेद शर्ट, काली टोपी, काले जूते पहना दिए। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

विधानसभा में नेता विपक्ष शंकर सिंह वाघेला ने कहा, ‘खाकी नेकर में भगवान को दिखाकर आप क्या साबित करना चाहते हैं? मुझे इस तरह की हरकत पर तरस आता है। आज आपने भगवान को संघ का गणवेश पहना दिया, कल भाजपा की पोशाक पहना देंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।’ उन्होंने सवाल उठाया कि प्रदेश में कांग्रेस का शासन आने पर मंदिर प्रशासन क्या स्वामी नारायण भगवान को कांग्रेस सेवादल की पोशाक पहनाएंगे।

गुजरात भाजपा अध्यक्ष विजय रूपाणी ने भी इस घटना पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को समर्थन नहीं दिया जा सकता। मंदिर प्रशासन को लोगों की आस्था का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

उधर, मंदिर प्रशासन विवाद को अधिक तवज्जो देने के मूड में नहीं दिख रहा है। बुधवार को स्वामी नारायण मंदिर के संत विश्व स्वरूप ने कहा, प्रबंधक भगवान को विविध पोशाकों में सजाते हैं। किसी भक्त ने मंदिर को यह पोशाक भेंट की होगी, तो भगवान को इसे पहना दिया गया। पता नहीं था कि इससे विवाद पैदा हो जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>