इन स्टेशनों पर मिलेगी फ्री वाई-फाई सुविधा,जानें कौन-कौन से हैं ये स्टेशन

Jun 04, 2016
रेल यात्रियों को निर्बाध इंटरनेट सुविधा प्रदान करवाने के लिए रेलवे की ओर से सात और स्टेशनों पर निशुल्क वाई-फाई सुविधा शीघ्र शुरू की जाएगी।

नई दिल्ली, प्रेट्र । रेल यात्रियों को निर्बाध इंटरनेट सुविधा प्रदान करवाने के लिए रेलवे की ओर से सात और स्टेशनों पर निशुल्क वाई-फाई सुविधा शीघ्र शुरू की जाएगी। रेलवे मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाहाबाद, सियालदह, लखनऊ, गोरखपुर, उज्जैन, पुणे और एर्नाकुलम रेलवे स्टेशनों पर गूगल के सहयोग से यह सुविधा निश्शुल्क दी जाएगी।

अधिकारी ने बताया कि मुंबई सेंट्रल, भुवनेश्र्वर, कचेगुडा, विजयवाड़ा, रायपुर, भोपाल, पटना, रांची, विशाखापत्तनम, जयपुर और गुवाहाटी में यह सुविधा पहले ही उपलब्ध करवाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि गूगल के सहयोग से रेलवे के सार्वजनिक उपक्रम रेलटेल द्वारा यात्रियों को अत्याधुनिक हाई स्पीड इंटरनेट नेटवर्क मुहैया करवाया जा रहा है।

इन चुनिंदा स्टेशनों पर यात्रियों को अब हाई डेफिनिशन वीडियो सुविधा भी दी जाएगी। अधिकारी के अनुसार वर्ष के अंत तक सौ प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर अत्याधुनिक इंटरनेट सेवाएं मुहैया करवाने का लक्ष्य है। रेलटेल के फाइबर नेटवर्क पर हाईस्पीड ब्रॉडबैंड जैसी सेवा दी जाएगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>