असम के कोकराझार में आतंकियों ने की खुलेआम फायरिंग, 14 लोगों की मौत

Aug 05, 2016
असम के कोकराझार में ग्रेनेड हुए ब्लास्ट और फायरिंग में 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

कोकराझार(जेएनएन)। असम के कोकराझार में बालजान तिनाली के पास लगनेवाले एक साप्ताहिक बाजार में आतंकियों ने खुलेआम फायरिंग कर चौदह लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। जिसके बाद सुरक्षाबलों की तरफ से की गई कार्रवाई में एक आतंकी की मौत हो चुकी है जबकि चौदह लोग इस घटना में घायल बताए जा रहे हैं।

सुरक्षाबलों को आतंकियों की तरफ से एक एके 47 राइफल भी बरामद हुई है जो सुरक्षाबलों की तरफ से की गई फायरिंग में मारा गया।

असम के वित्तमंत्री एच. बी. शर्मा ने कहा कि असम पुलिस, सीआरपीएफ, और पैरामिलिट्री फोर्स की तरफ से संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है और बाकी बचे हुए आतंकियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि अगर जरूरत हुई तो कभी भी सेना को बुलाया जा सकता है।

असम के डीजीपी ने बताया कि कि इस हमले के पीछे नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलेंड (एनडीएफबी) का हाथ हो सकता है। उन्होंने कहा कि 12 से अधिक लोग मारे गए और मारे गए एक आतंकी के पास से ग्रेनेड व अन्य हथियार बरामद किए गए।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने असम में हुए इस हमले के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, "मैंने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है, जिन्होने मुझे इस घटना के बारे में जानकारी दी। गृहमंत्रालय स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए है।"

Spoke to Assam CM Shri who apprised me of the situation in Kokrajhar. MHA is closely monitoring the situation.

— Rajnath Singh (@rajnathsingh)

वहीं गृहराज्य मंत्री किरण रिजूजू ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, हम पीड़ितों की हरसंभव सहायता करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

यह क्षेत्र यहां का सब्जी बाजार बताया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने एक हमलावर को मार गिराया है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है।असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर उन्हें हालात के बारे में जानकारी दी। एक टीवी चैनल से बात करते हुए कोकराझार के सांसद नबा कुमार ने बताया कि यह एक आतंकी हमला है। हमले के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। घटनास्थल से एके-47 और भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किया गया है। जिस स्थान पर यह हमला हुआ है वो बेहद भीड़भाड़ वाला इलाका है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>