नाईक के NGO का लाइसेंस रिन्यू करने पर गृह मंत्रालय के चार अधिकारी निलंबित

Sep 02, 2016
नाईक के NGO का लाइसेंस रिन्यू करने पर गृह मंत्रालय के चार अधिकारी निलंबित
गृह मंत्रालय ने विवादित धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के एनजीओ के एफसीआरए लाइसेंस के नवीनीकरण में मदद करने वाले चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

नई दिल्ली(जेएनएन)। जाकिर नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन का एफसीआरए लाइसेंस रिन्यू करने की वजह से सरकार ने गृह मंत्रालय के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू ने ट्वीट कर कहा, "नाइक के खिलाफ जांच चल रही है, लेकिन इन अफसरों ने इस बात को नजरअंदाज किया. इसलिए उन्हें निलंबित किया गया है।"

Four MHA officials have been suspended for renewing the FCRA licence of Zakir Naik’s NGO

— ANI (@ANI_news)

जानकारी के मुताबिक निलंबित किए गए अफसरों में दो अंडर सेक्रेटेरी और एक सेक्शन अफसर शामिल हैं। बताया जाता है कि मंत्रालय को जब पता चला कि इन अफसरों ने जाकिर नाईक के एनजीओ ‘इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन’ के लाइसेंस का नवीनीकरण कर दिया था तो लापरवाही बरतने के आरोप में अधिकारियों का निलंबित कर दिया।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि "नाईक के खिलाफ जांच चल रही है, लेकिन इन अफसरों ने इस बात को नजरअंदाज किया. इसलिए उन्हें निलंबित किया गया है।

आपको बता दें कि कई मामलों में जाकिर नाईक के खिलाफ जांच चल रही। इस जांच को न केवल गृह मंत्रालय कर रहा है बल्कि मुंबई पुलिस भी उसके खिलाफ जांच कर रही है। नाईक पर नौजवानों को भड़काने और पीस टीवी के जरिए दुनिया में कथित तौर पर आतंक का पाठ पढ़ाने का आरोप है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>