हिमाचल: ट्रेकिंग पर निकले आठ पर्वतारोही गायब

Mar 12, 2016

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में 8 पर्वातारोहियों के गायब होने की खबर है। गायब होने वाले 8 पर्वतारोहियों में से 7 पंजाब के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र हैं। जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पर्वतारोहियों ने नागेर से कुल्लू जिले की 12000 फीट की ऊंची चोटी चंद्राखानी पास के लिए ट्रेकिंग शुरू की थी। रेस्क्यू टीम उनसे संपंर्क साधने की कोशिश कर रही है। अधिकारी ने बताया कि हिमपात और अत्यधिक ठंड होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है जिस कारण अभी तक किसी से कोई संपंर्क नहीं हो सका है।

मनाली की उप- जिला अधिकारी ज्योति राणा ने कहा है कि चंद्राखानी पास छात्रों के फंसे होने की खबर प्राप्त हुई है और 18-20 लोगों का बचाव दल वहां रवाना हो चुका है लेकिन देर शाम किसी से संपर्क नहीं हो पाया था। वहां पर कोई नेटवर्क नहीं होने के कारण गायब हुए छात्रों के मोबाईल फोन स्विच ऑफ आ रहे हैं। पर्वतारोही कल ही नागेर से रवाना हुए थे। उप- जिला अधिकारी का कहना है कि ग्रुप के सदस्य ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी, लेकिन बाद में पुलिस उनसे संपर्क साधने में असमर्थ रही।

बचाव दल के सदस्य गायब हुए पर्वतारोहियों की उस लोकेशन का पता लगाने की कोशिश में लगे हुएं हैं जहां से उन्हें बाहर निकाला जा सके ।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>