ईडी की बड़ी कार्रवाई, विजय माल्या की 1411 करोड़ की संपत्ति जब्त

Jun 11, 2016
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईडीबीआई बैंक लोन मामले में शराब कारोबारी विजय माल्या की 1,411 करोड़ की संपत्ति अटैच की है।

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आईडीबीआई बैंक लोन मामले में शराब कारोबारी विजय माल्या की 1,411 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की है।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई के विशेष पीएमएलए अदालत में अर्जी देकर शराब कारोबारी विजय माल्या को भगोड़ा घोषित करने की गुहार लगाई है। बैंक कर्ज घोटाला मामले में माल्या के खिलाफ ईडी मनी लांड्रिंग की जांच में जुटी है।

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने अदालत से आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 82 के तहत एक आदेश जारी करने का आग्रह किया है। मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) सहित माल्या के खिलाफ कई गिरफ्तारी वारंट लंबित हैं। ईडी की अर्जी पर अदालत 13 जून को आदेश दे सकती है।

ये भी पढ़ें :-  बेरोजगारों की रैली रोकने पर छिटपुट हिंसा, हैदराबाद में तनाव

ये भी पढ़ेंः

माल्या के खिलाफ चेक बाउंस जैसे मामले में गिरफ्तारी वारंट लंबित हैं और मनी लांड्रिंग मामले में भी वह वांछित हैं। एजेंसी ने अदालत को अपनी जांच की स्थिति की जानकारी दी और जांच में माल्या के शामिल होने की जरूरत बताई। अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने मनी लांड्रिंग विरोधी अदालत से संपर्क साधा था जहां से माल्या के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी हुआ था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected