उड़ान के दौरान शराब पीने के दोषी दो पायलट सस्पेंड

Aug 11, 2016
10 अगस्त को शारजाह से उड़ान लेकर कालिकट पहुंचने पर एयर इंडिया के पायलट को नशे में पाया गया था। जबकि जेट एयरवेज का पायलट 3 अगस्त को उस समय शराब पीए हुए पकड़ा गया

नई दिल्ली, प्रेट्र। उड़ान के दौरान शराब पीने के दोषी एयर इंडिया और जेट एयरवेज के एक-एक पायलट को चार साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। विदेश से विमान लेकर स्वदेश पहुंचने पर दोनों पायलटों को नशे में पाया गया था।

निलंबन आदेश जारी करते हुए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शराबखोरी के दोषी पायलटों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने का दोनों एयरलाइंस को निर्देश दिया है। सूत्रों के अनुसार, डीजीसीए ने एयर इंडिया विमान के चालक दल के एक अन्य सदस्य को भी केबिन में शराब मिलने पर एक वर्ष के लिए निलंबित कर दिया है। हजारों फीट की ऊंचाई पर पायलटों द्वारा शराब पीने की ये घटनाएं इसी महीने की हैं।

पढ़ेंः

10 अगस्त को शारजाह से उड़ान लेकर कालिकट पहुंचने पर एयर इंडिया के पायलट को नशे में पाया गया था। जबकि जेट एयरवेज का पायलट 3 अगस्त को उस समय शराब पीए हुए पकड़ा गया, जब वह अबू धाबी से उड़ान लेकर चेन्नई पहुंचा था। डीजीसीए ने इन घटनाओं को गंभीरता से लिया और सख्त कार्रवाई की। यह पहला मौका है जब उड़ान के फौरन बाद हुए टेस्ट में दोनों पायलट शराब पीए हुए पकड़े गए।

सामान्यतया उड़ान से पहले पायलटों को इस तरह के परीक्षण से गुजरना होता है। जेट एयरवेज के एक प्रवक्ता के अनुसार, शराब पीने के दोषी पायलट की सेवाएं खत्म कर दी गई हैं। लेकिन इस बारे में पूछे गए सवालों का एयर इंडिया की ओर से अभी तक प्रेट्र को कोई जवाब नहीं मिला है।

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>