पाकिस्तानी जेल में रोज पिट रहे भारतीय कैदी तक पहुंच चाहती है नई दिल्ली

Aug 06, 2016
पाकिस्तान की जेल में रोज पिट रहे एक भारतीय कैदी तक अपनी पहुंच के लिए भारतीय सरकार की तरफ से वहां की अदालत में याचिका लगाई गई है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल में एक भारतीय कैदी की लगातार हो रही पिटाई को लेकर गंभीर सरकार अपने दूतावास के जरिए उस शख्स तक अपनी पहुंच चाहती है। इस्लामाबाद से एक एजेंसी की खबर मुताबिक, पिछले दो महीने के अंदर पेशावर सेंट्रल जेल में हामिद नेहाल अंसानी नाम के इस शख्स के ऊपर दो बार कातिलाना हमले हो चुके हैं।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, हामिद के गुरूवार को कोर्ट में दिए बयान का हवाला देते हुए कहा गया है कि जेल के अधिकारी में रोजाना हामिद अंसारी को पिटते हैं। हालांकि, जेल सुपरिटेंडेंट मसूदुर रहमान ने बहस में बताया कि अंसारी मामूली रूप से घायल हुआ था और ऐसी घटनाएं अक्सर जेलों के अंदर होती रहती है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन के दौरान शुक्रवार को कहा कि अंसारी पर जेल हुए हमले को लेकर पेशावर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

अंसारी तीन साल की सजा काट रहा है जिले डेथ सेल में रखा गया है। सुपरिटेंडेंट रहमान ने अपने बयान में कोर्ट को बताया कि भारतीय कैदी को उसकी सुरक्षा के चलते अन्य के साथ सामान्य बैरक में नहीं रखा जा सकता है। अंसारी को फर्जी पाकिस्तानी पहचान पत्र के साथ पाकिस्तानी की गुप्तचर एजेंसने ने नवंबर 2012 में गिरफ्तार किया है और उसे मिलिट्री कोर्ट की तरफ से सजा सुनाई गई थी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>