स्कॉर्पीन लीक मामले में रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर ने कहा, ज्यादा चिंता की बात नहीं

Aug 26, 2016
स्कॉर्पीन लीक मामले में रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर ने कहा, ज्यादा चिंता की बात नहीं
स्कॉर्पीन पनडुब्बी से जुड़े लीक दस्तावेज पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर ने कहा कि इसमें ज्यादा चिंता की बात नहीं है।

नई दिल्ली। स्कॉर्पीन पनडुब्बियों से जुड़े लीक दस्तावेज पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर ने कहा कि ये सुरक्षा को लेकर ज्यादा चिंता की बात नहीं है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि उन्होंने भारतीय नौसेना को निर्देश दिया है कि उपलब्ध सूचनाओं के आधार पर संबंधित मामले को देखें और उसे दुरूस्त करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं।

गौरतलब है कि स्कॉर्पीन से जुड़े गोपनीय दस्तावेज लीक हो गए। जिसके बाद भारत सरकार ने नौसेना और फ्रांसीसी कंपनी डीसीएनएस के बीच हुए स्कॉर्पीन पनडुब्बी समझौते की जानकारियां लीक होने की जांच के आदेश दिए हैं। करार से जुड़े दस्तावेज़ के क़रीब 22 हज़ार पन्नों की जानकारी एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार के हाथ लगी है जिसने इस बारे में ख़बर प्रकाशित की है। इसमें पनडुब्बी की मारक क्षमता और कई तकनीकी खूबियों से जुड़ी बातें शामिल हैं।

पढ़ें-

फ्रांसीसी सरकार के सूत्रों ने गुरुवार को दावा किया कि भारतीय पनडुब्बी से जुड़े दस्तावेज लीक नहीं हुए हैं, बल्कि उन्हें निर्माता कंपनी डीसीएनएस के यहां से चुराया गया था। फ्रांसीसी सूत्रों ने साफ तौर पर कहा, "हमें डीसीएनएस की ओर से कोई असावधानी नहीं मिली है, लेकिन एक व्यक्ति की बेईमानी की पहचान की है।"

पढ़ें-

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>