महाराष्ट्र कांग्रेस की मांग, रामबहादुर राय को पद से हटाएं प्रधानमंत्री

Jun 10, 2016

मुंबई, (राज्य ब्यूरो)। डॉ. भीमराव अंबेडकर के संदर्भ में दिए गए बयान के विरोध में महाराष्ट्र कांग्रेस इंदिरा गांधी नेशनल सेंटर फॉर आर्ट (आइजीएनसीए) के चेयरमैन रामबहादुर राय के विरुद्ध पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें तुरंत पद से हटाने की मांग की है।

महाराष्ट्र के पूर्व सांसद एवं दलित नेता एकनाथ गायकवाड़ ने गुरुवार को प्रेस से वार्ता में बताया, ‘रामबहादुर राय ने एक साक्षात्कार में कहा है कि बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान लिखा नहीं, बल्कि सिर्फ उसकी भाषा दुरुस्त की थी। अंबेडकर ड्राफ्टिंग कमेटी के चेयरमैन थे। लेकिन संविधान तैयार करने में उनकी भूमिका सीमित थी। यदि संविधान में आग लगाने को कहा जाता है तो वह ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति होंगे।’

ये भी पढ़ें :-  योगी सरकार को ISIS का खुला चैलेंज, पूर्वांचल में दो हज़ार जवान 24 मार्च को करेंगे पूर्वांचल में हमला

गायकवाड़ कहते हैं कि राय ने यह बयान देकर देशभर के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। प्रधानमंत्री मोदी स्वयं को पिछड़े वगरें का शुभचिंतक बताते हैं, लेकिन उनकी सरकार के कार्यकलापों से ऐसा बिल्कुल नहीं दिखता। देखना है कि बाबा साहब अंबेडकर के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी करने वाले रामबहादुर राय पर प्रधानमंत्री अब क्या कार्रवाई करते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>