कांग्रेस ने तय की मानसून सत्र की रणनीति, 20 जुलाई को करेगी संसद का घेराव

Jul 17, 2016
सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की।

नई दिल्ली, प्रेट्र। सोमवार से शुरू हो रहे संसद सत्र से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस बैठक का मकसद जीएसटी बिल समेत अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर रणनीति तय करना था।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अरुणाचल के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर दोनों सदनों में सरकार और भाजपा को दरकिनार करना चाहती है। जबकि सरकार ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर लंबित विधेयकों के लिए विपक्षी दलों से सहमति की अपील की है।

इसके अलावा, कांग्रेस ने आगामी 20 जुलाई को संसद का घेराव करने की तैयारी कर ली है। वह आवश्यक वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ने के विरोध में यह प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस का प्रदर्शन जंतर-मंतर से शुरू होगा। इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही महिला कांग्रेस, सेवा दल, भारतीय युवा कांग्रेस और राष्ट्रीय भारतीय छात्र संघ के प्रमुख भी शामिल होंगे। संसद तक होने वाला यह मार्च मानसून सत्र के दौरान होगा।

इंदिरा गांधी समारोह के लिए बैठक

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्म शताब्दी समारोह के लिए गठित समिति की शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक ली। सूत्रों का कहना है कि दो घंटे चली इस बैठक में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को सबसे सामंजस्य स्थापित कर साकार करने योग्य योजना बनाने को कहा गया है।

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, इंदिरा गांधी शताब्दी समारोह की संयोजक शीला दीक्षित, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। सोनिया ने विगत 23 जून को समारोहों की तैयारी के लिए दो कमेटियों का गठन किया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>