कश्मीर के हालात पर चर्चा करने दिल्ली पहुंची महबूबा,राजनाथ-पर्रिकर से मिलीं

Aug 08, 2016
इस बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, पीएमओ में राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी मौजूद हैं।

नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सोमवार को राज्य के हालात पर गृहमंत्री से चर्चा के लिए दिल्ली पहुंची। बीते एक महीने से जारी राज्य में तनाव के चलते कर्फ्यू और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर वे राजनाथ सिंह से मुलाकात कर रही हैं। इस बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, पीएमओ में राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी मौजूद हैं।

गौरतलब है कि तनाव और हिंसा के बीच श्रीनगर के ज्यादातर इलाकों में कर्फ्यू लगा है। हालांकि हालात पहले से सामान्य हो रहे हैं। इस बीच अलगाववादियों ने लोगों से सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ आवाज उठाने की बात कही है।सोमवार को अलगाववादियों ने राज्य सरकार के दफ्तरों तक जाने वाली सड़कों को भी ब्लॉक कर दिया।

बता दें कि बीती आठ जुलाई को आतंकी बुरहान वानी सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारा गया था। इसके बाद कश्मीर घाटी में भड़की हिंसा में करीब 50 नागिरक मारे गए हैं। वहीं इस दौरान 3300 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। पिछले हफ्ते शुक्रवार को केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई रिपोर्ट के मुताबिक इस हिंसा में 42 नागरिक मारे गए हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>