मथुरा हिंसा में नेताजी के नाम के इस्तेमाल से परिजन दुखी , CBI जांच की मांग

Jun 09, 2016

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । मथुरा हिंसा में शामिल दहशतगर्दो द्वारा महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम का गलत इस्तेमाल किए जाने से उनके परिजन बेहद दुखी हैं। कोलकाता में नेताजी के पौत्र व भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने नेताजी के नाम का गलत इस्तेमाल किए जाने की सीबीआइ जांच की मांग की है।

चंद्र बोस के अनुसार नेताजी ने ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई के लिए हथियार इकट्ठा किया था। लेकिन अब हमारे देश में कानून का राज है और संविधान सर्वोपरि है। हमारा संविधान किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं देता है। उनके अनुसार मथुरा ¨हसा में शामिल कुछ विशेष संप्रदाय व गुट के लोग अपने निहित स्वार्थो के लिए नेताजी के नाम का उपयोग कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस घटना की सच्चाई का पता लगाने के लिए सीबीआइ जांच जरूरी है। चंद्र बोस ने दावा किया कि अपने स्वयं के लाभ के लिए ¨हसा का सहारा लेकर दहशतगर्दो ने नेताजी के नाम को बदनाम करने की कोशिश की है।

दरअसल मथुरा हिंसा का मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव आजाद भारत विधिक वैचारिक क्रांति सत्याग्रही संगठन का खुद को मुखिया बताता था और नेताजी के विचारों पर चलने का दावा करता था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>