विजय माल्या के खिलाफ सीबीआइ ने दर्ज किया नया मामला

Aug 13, 2016
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का किंगफिशर एयरलाइन में 1,600 करोड़ रुपए फंसा है। इस मामले में सीबीआइ ने माल्या के खिलाफ एक और नया केस दर्ज किया है।

नई दिल्ली। संकटों में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ जांच एजेंसी सीबीआइ ने एक नया मामला दर्ज किया है जो भारतीय स्टेट बैंक को 1,600 करोड़ रुपये के ऋण की अदायगी में कथित गड़बड़ियों से संबंधित है। सीबीआइ सूत्रों ने बताया कि स्टेट बैंक की ओर से मिली शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज देने वाले 17 बैंकों के समूह का नेतृत्व स्टेट बैंक कर रहा है। सूत्रों ने कहा कि माल्या पर आरोप है कि उन्होंने ऋण अदायगी की योजना में बदलाव के लिए जो अर्जी दी थी उसमें सूचनाओं को छुपाया गया था।

ये भी पढ़ें :-  तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री होंगे पलनीसामी

सीबीआइ माल्या के खिलाफ उनकी बंद पड़ी एयरलाइन किंगफिशर पर आईडीबीआई बैंक के बकाया ऋण के भुगतान में चूक के मामले में एक मामला पहले ही दर्ज किए हुए है। माल्या इस किंगफिशर एयरलाइंस के प्रवर्तक हैं। इस एयरलाइन ने अपने ऊपर बकाया ऋण को दोबारा पुनर्गठित कराने के बाद 2010 में 17 बैंकों के समूह से 6,900 करोड़ रुपये का ऋण लिया था।

स्टेट बैंक का इस एयरलाइन में 1,600 करोड़ रुपए फंसा है। बैंकों ने फरवरी 2013 में किंगफिशर से ऋण वापस मांग लिया पर उसके बाद वे यूबी समूह के रेहन में रखे शेयरों को बेच कर 1,100 करोड़ रुपए ही निकाल सके।

ये भी पढ़ें :-  'भले ही सपा का मैं हूं राष्ट्रीय अध्यक्ष मगर पार्टी के मालिक आज भी हैं नेताजी'

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected