नवनियुक्त 37 आइएएस अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

Sep 12, 2016
नवनियुक्त 37 आइएएस अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस
ये अधिकारी हाल ही में नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबरॉय के संवाद सत्र से अनुपस्थित रहे थे।

नई दिल्ली, प्रेट्र। नवनियुक्त 37 आइएएस अधिकारियों को केंद्र सरकार ने चेतावनी और कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ये अधिकारी हाल ही में नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबरॉय के संवाद सत्र से अनुपस्थित रहे थे।

2014 बैच के कुल 172 आइएएस अधिकारी विभिन्न मंत्रालयों में तीन महीने के लिए सहायक सचिव के तौर पर कार्य कर रहे हैं। नई पहल के तहत इन अधिकारियों ने संबंधित राज्य कैडर में जाने से पहले एक अगस्त से केंद्र सरकार की सेवा से अपने करियर की शुरुआत की है। केंद्र सरकार उनके लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है, इनमें उसकी प्राथमिक वाली डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) जैसी योजनाएं भी शामिल हैं।

इसी क्रम में शुक्रवार को देबरॉय के संवाद सत्र का आयोजन किया गया था और सभी सहायक सचिवों को उसमें हिस्सा लेने का निर्देश दिया गया था। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग की ओर से इन अधिकारियों को जारी नोटिस में कहा गया है, ‘आप सभी को अनुपस्थित पाया गया है, इसका मतलब यह है कि उपरोक्त सत्र से आप अनधिकृत रूप से अनुपस्थित थे। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि तीन दिन (15 सितंबर, 2016 तक) के भीतर लिखित में कारण बताएं कि आप क्यों अनुपस्थित थे और आपके खिलाफ कार्रवाई क्यों न शुरू की जाए।’

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>