सांबा में सेना ने असफल की आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश

Aug 23, 2016
सांबा में सेना ने असफल की आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश
जम्‍मू कश्‍मीर में सांबा सेक्‍टर में सेना ने सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

जम्मू (राज्य ब्यूरो)। अपने इलाकों में आतंकवादियों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के पाकिस्तान रेंजर्स के वायदे के बाद भी सीमा पार संदिग्ध गतिविधियां जारी हैं। ऐसे में कड़ी चौकसी बना रहे सीमा सुरक्षा बल ने रविवार देर रात सांबा क्षेत्र में सीमा के पास आए गए आतंकवादियों को वापस भागने के लिए मजबूर कर दिया। आशंका जताई जा रही है कि संदिग्ध घुसपैठ के लिए कमजोर कड़ी तलाश रहे थे।

सूत्रों के अनुसार रविवार रात करीब ग्यारह बजे सीमा सुरक्षा बल ने सांबा के पानसर इलाके में अंधेरे की आड़ में कुछ आतंकवादियों को सीमा के पास आते देखा। सतर्क जवानों द्वारा चेतावनी दी जाने के बाद आतंकवादी सरकंडों की आड़ में वापस भागने लगे। जवानों ने वापस भाग रहे आतंकवादियों पर कुछ राउंड गोलियां भी चलाई। इसी बीच सोमवार को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उस इलाकों में तलाशी अभियान चलाया, जहां रात को आतंकवादी देखे गए थे।

सीमा पार संदिग्ध गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए चौकसी को और कड़ा कर दिया गया है। गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान में हुई दोनो देशों के सीमा प्रहरियों के अधिकारियों की बैठक में पाकिस्तानी रेंजर्स ने विश्र्वास दिलाया था कि वे अपनी जमीन से आतंकवादी गतिविधियों पर रोक लगाएंगे। अलबत्ता रेंजर्स ने यह भी कहा था कि सीमा सुरक्षा बल के मुकाबले उनकी संख्या एक तिहाई कम है, जिसका फायदा लेने के कई बार आतंकवादी कामयाब भी हो जाते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>