प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ब्रिटिश मंत्री प्रीति पटेल

Aug 13, 2016
प्रधानमंत्री थेरिजा मे के नेतृत्व वाली नई ब्रिटिश सरकार में कैबिनेट मंत्री की भूमिका मिलने के बाद प्रीति पटेल शुक्रवार को भारत यात्रा पर पहुंची थीं।

नई दिल्ली, आइएएनएस : ब्रिटेन की सेक्रेट्री ऑफ स्टेट (अंतरराष्ट्रीय विकास) प्रीति पटेल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। ब्रिटेन में यह पद कैबिनेट मंत्री के समकक्ष होता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर कहा, ‘कूटनीति के लिए सुबह। चीनी विदेश मंत्री के बाद ब्रिटेन की सेक्रेट्री ऑफ स्टेट (अंतरराष्ट्रीय विकास) @पटेलफॉरविदएम ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की।’

इससे पूर्व भारत की यात्रा पर आए चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री थेरिजा मे के नेतृत्व वाली नई ब्रिटिश सरकार में कैबिनेट मंत्री की भूमिका मिलने के बाद प्रीति पटेल शुक्रवार को भारत यात्रा पर पहुंची थीं।

उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली और शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू के साथ भी बैठक की। उन्होंने कहा कि दीर्घकालिक प्रगति के उद्देश्य से ब्रिटेन भारत के साथ आर्थिक साझेदारी को मजबूत कर रहा है। नायडू के साथ उन्होंने नए स्मार्ट शहरों के प्रति भारत की सोच को आगे ले जाने में ब्रिटिश कौशल और विशेषज्ञता की भूमिका पर चर्चा की। इसके अलावा शहरी विकास मंत्री के साथ उन्होंने नए व्यापार के अवसरों को बढ़ाने पर भी बातचीत की।

पढ़ें-

पढ़ें-

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>