फिल्म उड़ता पंजाब पर बाम्बे हाइकोर्ट में सुनवाई पूरी, सोमवार को होगा फैसला

Jun 10, 2016
फिल्म उड़ता पंजाब पर शुक्रवार को बांबे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई जिसमें सीबीएफसी ने अपनी दलीले रखी। अब फैसला सोमवार को आएगा।

मुंबई। बाम्बे हाइकोर्ट में फिल्म उड़ता पंजाब को लेकर हुई सुनवाई के दौरान सीबीएफसी की तरफ से कट लगाए जाने के पक्ष में कई दलीले दी गई। सीबीएफसी की तरफ से गुरूवार को बताया गया कि फिल्म में ऐसे कई बातों का इस्तेमाल किया गया है अशोभनीय है और इस पर कैंची चलाए जाने की जरुरत है। इनमें ‘ज़मीन बंजर तो औलाद कंजर’ डायलॉग के साथ ही फिल्म में जिस कुत्ते का नाम जैकी चैन रखा गया है उस पर भी सीबीएफसी ने आपत्ति दर्ज की।

दूसरी तरफ, बाम्बे हाईकोर्ट ने सीबीएफसी से पूछा कि जो फिल्म लोगों को बचाने के लिए बनाई गई है वो कैसे किसी राज्य और या फिर वहां के लोगों के बदनाम करने के लिए हो सकती है। इस पूरे मामले में फैसला सोमवार को सुनाया जाएगा।

कोर्ट ने कहा कि फिल्म के जिन 14 सीनों पर कट लगाए जाने को लेकर इतना हाय तौबा मचाया जा रहा है जिस पर प्रोडक्शन हाउस की तरफ से चुनौती दी गई है ये बेहद निंदनीय है।

फिल्म के प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप ने कहा कि उन्होंने फिल्म उड़ता पंजाब में कट लगाए जाने के बारे में आधिकारिक पत्र बांबे हाईकोर्ट की मदद से हासिल की है। जिसके बाद उन्होंने फिल्म सार्टिफिकेट एप्लिएट ट्रिब्यूनल (एफसीएटी) के सामने अप्लाई किया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>