कांग्रेस बताए जवाहर लाल नेहरू सही थे या राहुल गांधी : भाजपा

Sep 01, 2016
कांग्रेस बताए जवाहर लाल नेहरू सही थे या राहुल गांधी : भाजपा
आरएसएस पर बयान देने के बाद लिए यू टर्न को लेकर भाजपा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सामने नया सवाल किया है।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। संघ पर की गई बयानबाजी को लेकर दोबारा यू टर्न लेने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सामने भाजपा ने नया सवाल रखा है। 1984 के सिख दंगे और आपातकाल की याद दिलाते हुए पार्टी ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने पूछा कि – संघ की भूमिका और विवेचना को लेकर प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू सही थे या खुद राहुल सही हैं?

उत्तर प्रदेश के चुनावी माहौल में राहुल ने सुप्रीम कोर्ट में मानहानि का मुकदमा लड़ने का फैसला किया है। साथ ही कांग्रेस की ओर से भाजपा और संघ पर हमला भी तेज हो गया है। पलटवार करते हुए श्रीकांत ने कहा 1962 में चीन के साथ युद्ध में संघ की भूमिका को देखते हुए ही पंडित नेहरू ने 26 जनवरी के परेड में भाग लेने के लिए संघ को आमंत्रित किया था।

पढ़ें-

वह जानते थे कि संघ राष्ट्रवादी संगठन है। लेकिन राहुल और कांग्रेस की राजनीतिक भूख इतनी तेज है कि वह राष्ट्रवाद और राष्ट्रवादी को भी नजरअंदाज करते हैं। यही कारण है कि उत्तर प्रदेश चुनाव मे दौरे पर जाने वाले राहुल को गुंडाराज, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे नहीं दिख रहे हैं। वह वहां भी संघ के भरोसे ही मैदान मे उतर रहे हैं ताकि सपा राज के भ्रष्टाचार पर पर्दा डाला जा सके।

आक्रामक श्रीकांत ने कहा कि जनता जानती है कि राहुल खुद पांच हजार करोड़ के भ्रष्टाचार के एक मामले में मुचलके पर बाहर है और 1984 में कांग्रेस नेताओं के कारण कितने लोगों को जान गंवानी पड़ी थी। राजनीतिक महत्वाकांक्षा के कारण ही आपातकाल में कांग्रेस ने आम लोगों को भी प्रताडि़त किया था। कांग्रेस की वह मानसिकता बरकरार है। लेकिन जनता इसका भी जवाब देगी।

पढ़ें-

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>