मैंं नहीं कई और भी काबिल नेता हैं जो यूपी में सीएम पद के काबिल हैं: राजनाथ

Jun 19, 2016
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि यूपी में सीएम पद के उम्‍मीद्वार का फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा। उन्‍होंने कहा कि पार्टी में इसके लिए कई काबिल उम्‍मीद्वार हैंं।

अहमदाबाद। उत्तर प्रदेश अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपना बिगुल फूंक चुकी भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि प्रदेश के सीएम पद के उम्मीद्वार का फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड लेगा। अहमदाबाद पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यह बात पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कही। उनका कहना था कि अब तक संसदीय बोर्ड में इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है। उचित समय आने पर पार्टी संसदीय बोर्ड चर्चा कर फैसला लेगा।

माना यह भी जा रहा है कि पार्टी राजनाथ सिंह को यूपी में सीएम पद का उम्मीद्वार बना सकती हैै। वह पहले भी यूपी के सीएम रह चुके हैं। हालांकि खुद राजनाथ सिंह ने राज्य की राजनीति में वापसी से इनकार किया है और कहा है कि पार्टी में ऐसे कई सक्षम नेता हैं जिन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। उनसे जब पूछा गया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को किसे सीएम उम्मीदवार बनाना चाहिए तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह संसदीय बोर्ड के सामने अपना विचार रखेंगे।

राजनाथ ने कहा कि सभी स्थिति को देखते हुए पार्टी इस पर फैसला लेगी। एनबीटी की खबर के मुताबिक उन्होंने इस बात से साफ इंकार कर दिया कि असम विधानसभा चुनाव में पार्टी को जीत इसलिए मिली थी क्योंकि सीएम पद का उम्मीद्वार पहले से घोषित कर दिया गया था। वहीं बिहार में इसलिए पार्टी को हार मिली क्योंकि वहां पर ऐसा नहीं किया गया था। राजनाथ सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई थी और इसके बगैर ही पार्टी ने वहां जीत हासिल की।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>