‘सामना’ के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे सोमैया, किया मानहानि का केस

Jun 11, 2016
शिवसेना के मुखपत्र सामना के खिलाफ बीजेपी के सांसद किरीट सोमैया ने बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि की याचिका दायर की है।

मुंबई (एएनआई)। अपने मुखपत्र सामान के जरिए कभी केंद्र की मोदी सरकार तो कभी महाराष्ट्र की फड़नवीस सरकार को लगातार निशाने पर लेने वाली शिवसेना के खिलाफ उनकी ही सहयोगी पार्टी बीजेपी के सांसद बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे है। अपने उत्तेजित लेखों के लिए मशहूर इस अखबार के खिलाफ उत्तर पूर्व मुंबई से बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने हाईकोर्ट में मानहानि का याचिका दायर की है।

किरीट सोमैया ने सामना के मालिक, प्रकाशक औऱ संपादक के खिलाफ ये मामला दर्ज कराया है। जिनमें सामना के संपादक एवं राज्यसभा सांसद संजय राउत, प्रिंटर..प्रकाशक राजेंद्र भागवत के खिलाफ सामना के लेखों के जरिए उनकी छवि को धूमिल करने की साजिश करने का आरोप लगाया है। सोमैया ने एक करोड़ रूपये क्षतिपूर्ति की मांग की है। सोमैया ने अपने वाद में कल्पना इनामदार को भी प्रतिवादी बनाया है जिन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमैया के खिलाफ कुछ आरोप लगाये थे जो कि सामना के लेख में थे। प्रेस से बातचीत में किरीट सोमैया ने कहा कि " मैंने मुंबई महापालिका में जो शिवसेना की सत्ता है उसके माफिया के खिलाफ आवाज उठाई। इसके लिए मेरे और मेरी पत्नी के विरुद्ध में जो सामना ने एक आरोपबाजी की मुहिम चलाई इसके लिए उन्हें माफी मांगनी पड़ेगी। इस मांग को लेकर मैंने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। "

सोमैया ने कहा कि 15 और 21 मई को प्रकाशित हुए सामना के लेखों में उनके खिलाफ ऐसे बयान है जो कि आधारहीन, चौंकानेवाले और मानहानिकारक है। कल्पना इनामदार ने सोमैया पर आरोप लगाया था कि उन्होेंने अपनी पत्नी के जरिए एक झुग्गी पुनर्वास प्राधिकरण परियोजना हासिल की थी। इस पर सोमैया ने दावा किया उनके पास एसआरए यानि स्लम रिहेब्लिटेशन एथॉरिटी का एक पत्र भी है जिसमें कहा गया है कि उनका या उनके परिवार का एसआरए की किसी भी परियोजना से कोई संबंध नहीं है।

वैसे तो बीजेपी और शिवसेना केंद्र और राज्य सरकार में सत्ता के साझेदार है लेकिन समय-समय पर सामना के जरिए शिवसेना केंद्र औऱ राज्य की सरकार पर निशाना साधती रही है। लेकिन इस बार मामला किरीट सोमैया से जुड़ा था तो सोमैया ने भी कोर्ट की शरण लेने में देरी नहीं की। मुंबई निगम चुनावों से पहले एनडीए गठबंधन के इन दोनों बड़े दलों में जिस तरह तलवारे खिंची है उससे तो पता चलता है कि अब ये जुबानी जंग बहुत दूर तलक जाएगा। सामना के खिलाफ दायर की गई बीजेपी सांसद की इस याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में अगले सप्ताह सुनवाई हो सकती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>