कश्मीरी पंडितों का हाल जानने श्रीनगर जाएगा भाजपा का चार सदस्यीय दल

Aug 03, 2016
कश्मीरी पंडितों का हाल जानने के लिए भाजपा का चार सदस्यीय दल श्रीनगर रवाना होगा।

जम्मू, (राज्य ब्यूरो)। भाजपा की चार सदस्यीय कमेटी घाटी में भड़की हिंसा के बाद कश्मीरी पंडितों की स्थिति का जायजा लेने के लिए आज श्रीनगर रवाना होगी। भाजपा का दल कश्मीर में चार दिन रहेगा और वहां सुरक्षा हालात और घाटी में अल्पसंख्यकों की समस्याओं को दूर करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर गौर करेगी। कश्मीर रवाना होने वाली कमेटी में महासचिव नरेंद्र सिंह, कश्मीर डिस्प्लेस्ड जिला प्रधान चांद भट्ट, एमएलसी रमेश अरोड़ा व एमएलसी सुरेंद्र अंबरदार शामिल हैं। वे श्रीनगर में कई प्रतिनिधिमंडल से भेंट करेंगे।

इसी बीच कश्मीर दौरे के बाद यह कमेटी केंद्र सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी। इसमें उन कदमों का हवाला दिया जाएगा, जो कश्मीर में पंडितों की सुरक्षा के लिए जरूरी है।

सूत्रों के मुताबिक, कमेटी अपनी रिपोर्ट इसी हफ्ते जम्मू आ रहे भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं को सौंपेगी, जो इसे केंद्र सरकार के हवाले करेगा।

प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि छह अगस्त को पार्टी हाईकमान के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारी जम्मू में पार्टी नेताओं से कश्मीर के मौजूदा हालात पर चर्चा करेंगे। इस दौरान कश्मीरी कर्मचारियों के पलायन को लेकर रिपोर्ट भी सौंपी जाएगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>