फोर्टिस अस्पताल की लापरवाही, दाहिने पैर की जगह किया बाएं पैर का ऑपरेशन

Jun 23, 2016
फोर्टिस अस्पताल में बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। आरोप है कि डॉक्टरों ने मरीज के दाहिने पैर के बजाए बाएं पैर का ऑपरेशन कर दिया।

नई दिल्ली, (जागरण संवाददाता)। फोर्टिस अस्पताल के एक मरीज ने चिकित्सकों पर गलत ऑपरेशन करने का आरोप लगाया है। मरीज का आरोप है कि उसके दाहिने पैर में परेशानी थी लेकिन चिकित्सकों ने बाएं पैर का ऑपरेशन कर दिया। मामले में दोषी पाए जाने पर अस्पताल प्रबंधन ने पांच लोगों को बर्खास्त कर दिया है।

अशोक विहार निवासी 24 साल के रवि राय के मुताबिक, वह रविवार को अपने में सीढि़यों से फिसल कर गिर पड़े। जब फोर्टिस हॉस्पिटल पहुंचे तो पता चला कि दाहिने पैर की एड़ी की हड्डी टूट गई है, लिहाजा ऑपरेशन होना था। रवि राय के मुताबिक, उसे एनिस्थीसिया दिया गया था इसलिए उसे ऑपरेशन के कई घंटे बाद पता चला कि दाहिने पैर की जगह बाएं पैर की एड़ी का ऑपरेशन कर डाला और उसमें लोहे के स्क्रू डाल दिए।

ये भी पढ़ें :-  झारखंड सरकार 1 अगस्त से बेचेगी शराब

डॉक्टरों की लापरवाही से नाराज परिवारवालों ने पुलिस को कॉल किया। पुलिस मौके पर पहुंची तो अस्पताल प्रशासन ने गलती कुबूल कर ली और कहा मरीजों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बना दी गई है और आरंभिक जांच में पांच लोगों को दोषी पाया गया उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है और कुछ अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि हम इस मामले को लेकर चर्चित हैं और जरूरत के मुताबिक हरसंभव कार्रवाई करेंगे, किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

ये भी पढ़ें :-  मोदी के 'कब्रिस्तान और श्मशान भूमि' वाले बयान पर शिकायत करने से पीछे हटी कांग्रेस

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected