पीएम ने लालकिले से पाक की दुखती रग को छुआ, बलोच नेताओं ने कहा शुक्रिया

Aug 15, 2016
पीएम मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिए गए भाषण को बलोच नेताओं ने प्रेरणादायक बताया।

नई दिल्ली (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से बलूचिस्तान तथा पीओके एवं गिलगित क्षेत्र के लोगों से सीधा संवाद स्थापित करने की कोशिश करते हुए आतंकवाद को प्रश्रय देने के लिए पाकिस्तान को सख्त संदेश दिया।

बलूचिस्तान पर भारत के रुख का बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी के नेता बरहुमदाग बुगती ने स्वागत किया। उन्होंने पीएम मोदी के भाषण को प्रेरणादायक बताया और उनका शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में रोज बेगुनाहों की हत्या हो रही है और बलूचिस्तान पर पीएम मोदी का रुख सकारात्मक है।

ये भी पढ़ें :-  भगवा चोले में सामने आया हवस का पुजारी, स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी पर यौन शोषण का मामला दर्ज

वहीं एक अन्य बलूच नेता अशरफ शेरजन ने पीएम मोदी के इस भाषण में बलूचिस्तान का जिक्र करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "हम पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहते हैं कि उन्होंने बलूचिस्तान के मुद्दे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाया है। इशांअल्लाह जल्द ही हम भारत और बलूचिस्तान के स्वतंत्रता दिवस को साथ मनाएंगे।"

Want to thank PM Modi for highlighting the Balochistan issue internationally: Ashraf Sherjan,Baloch Republican Party

— ANI (@ANI_news)

इससे पहले लाल किए से दिए गए अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने इसके लिए उन लोगों को अभिनंदन करते हुए कहा, ‘कुछ दिनों से बलूचिस्तान, गिलगित और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों ने जिस प्रकार से मुझे बहुत बहुत धन्यवाद दिया है, जिस तरह से मेरा आभार जताया है और मेरे प्रति सद्भावना व्यक्त की है। दूर-दूर बैठे लोग, जिस धरती को मैंने देखा नहीं है, जिनसे मेरी कभी मुलाकात भी नहीं हुई है। वे हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री का अभिनंदन, आदर कर रहे हैं, वे दरअसल हिन्दुस्तान के सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान कर रहे हैं।’

ये भी पढ़ें :-  'बेटी बचाओ' का नारा 'बेटी पिटवाओ' में बदल गया: राज बब्बर

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>