बलूच महिला की पीएम मोदी से भावुक अपील- कहा पाक के अत्याचारों से बचाओ

Aug 19, 2016
पाकिस्‍तान में बलोच छात्रों की नेता ने प्रधानमंत्री मोदी को रक्षाबंधन के अवसर पर बधाई दी और साथ ही उन्‍हें ‘भाई’ का संबोधन करते हुए वचन मांगा है।

नई दिल्ली (एएनआई)। बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे अत्याचार से पूरी दुनिया वाकिफ है। ऐसे में बलूचिस्तान अपनी सुरक्षा के लिए खड़ा तो है ही लेकिन वहां की महिलाओं की ओर से बलोच कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भावुक अपील की है, जिसमें उन्होंने मोदी को भाई माना है और अपने लिए रक्षा की गुहार लगायी है।

रक्षाबंधन का इतिहास खुद को दोहरा रहा है। रानी पद्मावती ने अपने राज्य की रक्षा का वचन मांगा था और अब बलोच की महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाई बना से कुछ ऐसा ही वचन मांग रही हैं। पाकिस्तान में बलूचिस्तान छात्र संगठन की चेयर पर्सन करीमा बलोच ने शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने भाई के तौर पर संबोधित करते हुए आग्रह किया कि वे बलोच नरसंहार, युद्ध अपराध और अंतर्राष्ट्रीय फोरम मंच पर मानवाधिकार उल्लंघन के खिलाफ आवाज उठाएं।

Baloch activist Karima Baloch wishes PM Modi for Rakhsha Bandhan, says "Baloch women consider you our brother"

— ANI (@ANI_news)

माइक्रोसाइट ट्वीटर पर करीमा ने रक्षाबंधन के अवसर पर अपने वीडियो को शेयर किया है। इस वीडियो में वह कह रही हैं, -‘इस दिन मैं आपके पास आयी हूं और कहना चाहूंगी की हम सब आपको अपना भाई मानते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि आप बलोच नरसंहार, बलूचिस्तान में युद्ध अपराधों, अंतर्राष्ट्रीय फोरम में मानवाधिकार उल्लंघन के लिए आवाज बनेंगे और उन बहनों की आवाज बनेंगे जिनके भाई लापता हैं।‘

Baloch activist Karima Baloch wishes PM Modi for Rakhsha Bandhan (courtesy: Karima Baloch’s Twitter)

— ANI (@ANI_news)

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर व बलूचिस्तान के लिए स्वतंत्रता का समर्थन किया था। स्वतंत्रता दिवस के भाषण में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने इन क्षेत्रों में मानवाधिकार के उल्लंघन की बात कही है।

Thank you for raising ‘s issue. Hope the world will follow and help us get our freedom.

— Karima Baloch (@KarimaBaloch)

बलोच ने उन बहनों केे दर्द को बयां किया है जिनके भाई लापता हैं,उन्होंने कहा कि उनमें से अधिकांश को पाकिस्तान आर्मी ने मार डाला है। बलोच ने कहा, ‘बलूचिस्तान में आज कई भाई लापता हैं या उन्हें पाकिस्तान आर्मी ने मार दिया है जबकि उनकी बहनें उनकी वापसी के इंतजार में हैं।’

We the Baloch have not lost hope. It is time for India and the world to help get justice and freedom to .

— Karima Baloch (@KarimaBaloch)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>