रिलायंस AGM में आकर्षण का मुख्य केन्द्र रहे जूनियर अंबानी इशा और आकाश

Sep 01, 2016
रिलायंस AGM में आकर्षण का मुख्य केन्द्र रहे जूनियर अंबानी इशा और आकाश
गुरूवार को आरआईएल की सालाना आम बैठक हुई। इसमें आकर्षण का मुख्य केन्द्र रहे जूनियर अंबानी आकाश और इशा।

मुबई। गुरूवार को हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की सालाना आम बैठक (एनुअल जनरल मीटिंग) में जूनियर अंबानी यानि आकाश और इशा अंबानी मुख्य केन्द्र में थे। एजीएम को संबोधित करते हुए आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने तीन में से दो बच्चों पर नजर डालते हुए गर्व की अनुभूति कर रहे थे। उनके दोनों ही बच्चे न्यू टेलीकॉम वेंचर में निदेशक हैं।

पढ़ें-

उन्होंने कहा, "रिलायंस जियो के अधिकतर कर्मचारियों की औसत आयु 30 वर्ष के आसपास है। जियो युवाओं की तरफ से युवाओं के लिए बनाया गया है। आकाश और इशा दोनों ही 24 वर्ष के हैं और हमारे लीडर्स के हैंड रहे हैं। वे दोनों एक बड़े कंटीनेंट को तीस वर्ष से भी कम आयु में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।"

मुकेश अंबानी की तरफ से ये बात कहते ही कैमरा सहोदर भाई-बहन के ऊपर फोकस किया गया। तस्वीर में वे दोनों ही अपनी दादी कोकीलाबेन और छोटे भाई अनंत के बीच बैठ मुस्कुराते हुए दिख रहे थे और परिवार की इस तस्वीर को पूरा कर रही थीं उन दोनों की मां नीता अंबानी।

पढ़ें-

मुकेश अंबानी ने आगे कहा, "मैं यह कहना चाहूंगा कि जियो में सभी लोग युवा है। जियो क्या है यह आप सभी लोगों के पैशन के चलते है।" आकाश और इशा दोनों ही जुड़वा हैं।

आकाश ने अपनी पढ़ाई इकॉनोमिक्स में ब्राउन यूनिवर्सिटी से पूरी की है जबकि इशा येल यूनिवर्सटी से पढ़कर आई हैं। उन दोनों को रिलायंस रिटेल वेंचर्स और रिलायंस जियो इंफोकॉम में दो साल पहले डायरेक्टर बनाया गया गया था। इशा ने मुख्य रूप से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडिज में ग्रेजुएट किया है और McKinsey में बतौर बिजनेस विश्लेषक काम किया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>