अरूणाचल प्रदेश: पेमा खांडू ने संभाला CM का पदभार, कहा- सुलझ गए सभी मतभेद

Jul 17, 2016
कांग्रेस के बागी विधायकों को वापस लाने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बागियों में से एक पेमा खांडू को विधायक दल का नया नेता चुना गया। पेमा खांडू ने सीएम पद की शपथ ली।

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के नए सीएम पेमा खांडू ने कहा कि लोगों की उम्मीदें बहुत ज्यादा हैं और वो टीम के साथ मिलकर काम करने में विश्वास करते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि वो अपनी टीम के साथ पूरी मेहनत करेंगे। अरुणाचल प्रदेश के नए सीएम बने खांडू ने कहा कि जो कुछ भी मतभेद थे उन्हें बाचतीच के जरिए सुलझा लिया गया है।

पेमा खांडू आज दोपहर 12 बजे अरुणाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल तथागत राय ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही कांग्रेस नेता चावना मेन ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस के बागी विधायकों को वापस लाने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बागियों में से एक पेमा खांडू को विधायक दल का नया नेता चुना गया। साथ ही 30 में से 24 बागी विधायक वापस कांग्रेस में आ गए हैं।

शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल का अभिवादन करते उपमुख्यमंत्री चाउना मेन।

पेमा खांडू ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। छह महीने की राजनीतिक उथल-पुथल के बाद अरुणाचल प्रदेश में एक स्थिर सरकार बनेगी।खांडू ने भी कल मीडिया से कहा कि उन्होंने राज्यपाल के सामने 47 विधायकों के समर्थन के आधार पर सरकार बनाने का दावा पेश किया और उनसे कहा कि उन्हें शपथ दिलायी जाए।

उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने उन्हें अब तक कोई वादा तो नहीं किया, लेकिन इतना जरूर कहा कि उन्हें रिकॉर्ड देखना होगा और उनके दावे पर गौर करना होगा। पहले भी मंत्री रह चुके खांडू ने कहा, फिलहाल राज्यपाल ने (उनके दावे पर) कोई टिप्पणी नहीं की।

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>