कश्मीर दौर से पहले सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल की बैठक जारी

Sep 03, 2016
कश्मीर दौर से पहले सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल की बैठक जारी
कश्मीर दौरे से ठीक पहले रणनीति बनाने के लिए सर्वदलीय बैठक जारी है।

नई दिल्ली, (जेएनएन)। कश्मीर दौरे से पहले सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल की बैठक गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक शुरू हो चुकी है। बैठक में कश्मीर हिंसा के हालात पर रणनीति बनाई जाएगी।

गौरतलब है कि रविवार को राजनाथ सिंह के नेतृत्व में 28 सदस्यों का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर रवाना होगा। प्रतिनिधिमंडल यहां सभी पक्षों के साथ मुलाकात करेगा।

प्रतिनिधि मंडल में शामिल जदयू नेता शरद यादव ने कहा, ‘हमारी कोशिश होगी कि आम राय बन जाए। हम लोग हुर्रियत समेत, हर किसी से बातचीत करने कि लिए तैयार हैं।’

वहीं एनसीपी नेता तारिक अनवर ने कहा, ‘बहुत ज़्यादा उम्मीद नहीं कर रहे हैं. वहां का माहौल बद से बदतर हो चुका है. 2010 में बातचीत चली थी तो उसका लाभ हमें मिल सकेगा. कम से कम अंतरराष्ट्रीय मंच पर यह कर सकेंगे कि हमने वहां शांति व्यवस्था बनाने के लिए सभी कोशिश की।’

कश्मीर में कई हिस्सों में फिर कर्फ्यू

शुक्रवार को घाटी में भड़की हिंसा के बाद प्रशासन ने कुछ हिस्सों में फिर कर्फ्यू लगा दिया। घाटी में कर्फ्यू को लगे 56 दिन हो गए हैं।

गौरतलब है कि घाटी में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा में अब तक 70 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। घाटी में हालात इतने खराब हो गए थे कि यहां टेलीफोन ओर इंटरनेट सेवाओं को भी बाधित करना पड़ा था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>