हवा में कलाबाजी करा एयर इंडिया के पायलट ने 200 लोगों की जान खतरे में डाली

Sep 03, 2016
हवा में कलाबाजी करा एयर इंडिया के पायलट ने 200 लोगों की जान खतरे में डाली
दिल्ली से पेरिस जाने वाले बोइंग विमान को हवा में कलाबाजी करा कर एयर इंडिया के पायलट ने 200 से अधिक लोगों की जान जोखिम में डाली थी।

नई दिल्ली (प्रेट्र)। सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया के एक वरिष्ठ और बददिमाग पायलट ने अप्रैल में दिल्ली से पेरिस जाने वाले बोइंग विमान को हवा में कलाबाजी कराके 200 से अधिक लोगों की जान जोखिम में डाली थी। विमानन नियामक डीजीसीए इस मामले की जांच कर रहा है वहीं विमानन कंपनी ने पायलट को विमान उड़ाने के कार्य से हटा लिया है।

सूत्रों ने बताया कि पायलट को तब से अब तक विमान उड़ाने नहीं दिया जा रहा। इस पायलट ने हवाई सुरक्षा की गंभीर चिंता पैदा करते हुए उड़ान का कमांडर बोइंग 787 को सुरक्षा स्तर के लिए स्वीकार्य ऊंचाई से अधिक ऊपर ले गया।सूत्रों ने बताया कि सह पायलट के इस घटना को दर्ज कराने के शीघ्र बाद एयर इंडिया ने गंभीर उल्लंघन की जांच शुरू की।

इस मामले की जांच नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) भी कर रहा है। उनके मुताबिक पायलट का व्यवहार कभी कभी बददिमागी से भरा होता था। इससे पहले कुछ मौकों पर वह अवसाद में रहा था। यह घटना 28 अप्रैल की है। सूत्रों ने बताया कि पायलट को अभी तक विमान उड़ाने नहीं दिया जा रहा और उसे एक विस्तृत मनोवैज्ञानिक आकलन कराने को कहा गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>