नरेन्द्र मोदी है फेसबुक पर दुनिया के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता

May 27, 2016

नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री के तौर पर दो साल पूरे करने के साथ वह फेसबुक पर दुनिया के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं.

फेसबुक ने प्रशंसकों की संख्या के लिहाज से सोशल नेटवर्किंग साइट पर सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेताओं की एक सूची जारी की है जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पहले, मोदी दूसरे और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यिप एरदोगन तीसरे स्थान पर हैं.

मोदी ने गत 15 मई को दिल्ली के रेसकोर्स रोड स्थित अपने सरकारी घर पर अपनी मां के दौरे को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट डाला था जिसे 16 लाख लोगों ने लाइक किया, 1.2 लाख लोगों ने शेयर किया और उसपर 34,000 कमेंट्स आए. मोदी ने पोस्ट के साथ मां-बेटे की तीन तस्वीरें लगायी थीं.

ये भी पढ़ें :-  मोदी को उत्तर प्रदेश में हार का डर सताने लगा है, इसलिए नफरत फैलाने लगे हैं- राहुल

प्रधानमंत्री के सहयोगी भी सोशल मीडिया जगत में मौजूदगी दर्ज कराने में पीछे नहीं हैं. स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों सहित 50 कैबिनेट मंत्रियों में से 47 का सत्यापित फेसबुक खाता है.

पिछले एक साल में फेसबुक पर सबसे अच्छी मौजूदगी दर्ज कराने वाले मंत्रियों में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी, वित्त मंत्री अरूण जेटली और खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल शामिल हैं.

फेसबुक ने बताया कि मोदी हर दिन औसतन 2.8 पोस्ट डालते हैं.
 

प्रधानमंत्री के दूसरे शीर्ष पोस्ट में डिजिटल इंडिया को लेकर प्रयासों के समर्थन में उनका अपना प्रोफाइल पिक्चर बदलने का पोस्ट शामिल है.

ये भी पढ़ें :-  उत्तर प्रदेश चुनाव मोदी और शाह का भविष्य तय करेगा : लालू

फेसबुक पर मोदी के पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने से संबंधित पोस्ट उनका तीसरा सबसे लोकप्रिय पोस्ट है.

सोशल मीडिया साइट पर सबसे लोकप्रिय सरकारी योजनाओं में ‘मेक इन इंडिया’, ‘डिजिटल इंडिया’ और ‘स्किल इंडिया’ शामिल हैं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected