उप्र को दुनिया की फैक्ट्री बनाना मेरा सपना : राहुल

Feb 24, 2017
उप्र को दुनिया की फैक्ट्री बनाना मेरा सपना : राहुल

उत्तर प्रदेश में इस समय चुनावी रंग खूब जोर शोर से चढ़ा हुआ है। चुनावी घमासान में आरोप प्रत्यारोप के दौर लगातार जारी हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को बस्ती की रैली में कहा कि उनका सपना उत्तर प्रदेश को दुनिया की फैक्ट्री बनाना है। वह चाहते हैं कि ओबामा लेदर का जैकेट पहनें तो उस पर मेड इन कानपुर लिखा हो।

मोबाइल पर मेड इन यूपी लिखा हो। बस्ती में राहुल गांधी ने कहा कि पहली बार देखा कि पीएम आता है, कहता है हिंदुस्तान गंदा है। फिर कहता है, मैं जा रहा हूं ओबामा जी से मिलने तुम लोग झाड़ू पकड़ो, सफाई करो। दूसरी तरफ हमारे प्रेस के मित्र ताली बजाते हैं, क्या बात कही क्या मजेदार बात कही। राहुल ने कहा कि यूपी के युवाओं से पूछिए, उन्होंने क्या किया? वो कहेंगे कुछ नहीं, उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है।

राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अलग-अलग विचारधाराओं की लड़ाई है। उप्र के किसी भी गांव शहर में युवाओं से पूछो, क्या करते हैं? 90 प्रतिशत युवा जवाब देंगे, कुछ नहीं करते। उन्होंने कहा कि जब तक युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा, तब तक यूपी आगे नहीं बढ़ेगा। उत्तर प्रदेश पूरे देश को भोजन देता है। किसान जब रात में सोता है तो दिल में दर्द होता है। किसान को अपने कल की चिंता रहती है। बच्चों की पढ़ाई, लिखाई, दवाई की चिंता रहती है।

राहुल ने कहा, “मैंने अखिलेश से कहा कि युवाओं की सरकार बनेगी, हमें युवाओं से पांच वायदे करने चाहिए, जिससे युवाओं की जिंदगी बदल जाए। यूपी का हर युवा डॉक्टर, इंजीनियर बनना चाहता है। कोचिंग के लिए जाता है तो 20 से 30 हजार रुपये मांगा जाता है। हर जिले में एक हाईटेक कोचिंग खोलें, मुफ्त शिक्षा मिले। महिलाओं के लिए पांच यूनिवर्सिटी खोली जाएं।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>