हरियाणा में युवक की हत्या के विरोध में मुसलमानों ने ‘काली ईद’ मनाई

Jun 27, 2017
हरियाणा में युवक की हत्या के विरोध में मुसलमानों ने ‘काली ईद’ मनाई

चार दिन पहले हुई एक युवक की हत्या के विरोध में हरियाणा के मेवात क्षेत्र में मुस्लिमों ने सोमवार को काली पट्टी बांधकर ‘काली ईद’ मनाई। बीते 22 जून को चलती ट्रेन में लोगों के एक समूह द्वारा जुनैद नामक 19 वर्षीय युवक की हत्या पर अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए मेवात तथा आसपास के इलाकों के लोगों ने यह कदम उठाया।

वल्लभगढ़ के निकट खंदवाली गांव के निवासी जुनैद तथा चार अन्य को ‘बीफ ईटर्स’ तथा ‘राष्ट्रद्रोही’ कहते हुए उनपर हमला किया गया।

जुनैद के अलावा, दूध का कारोबार करने वाले मेवात के जयसिंहपुर गांव के निवासी 55 वर्षीय पहलू खान नामक व्यक्ति को बीते एक अप्रैल को राजस्थान के अलवर जिले में गोरक्षक समूह के लोगों ने मार डाला था।

मेवात निवासी कासिम खान ने आईएएनएस से कहा कि जुनैद तथा पहलू खान की जिस प्रकार हत्या की गई, उसे ध्यान में रखते हुए लोगों ने उल्लासपूर्वक ईद नहीं मनाई।

उन्होंने कहा, “इसलिए हमने बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध करने का फैसला किया।”

मथुरा से चलने वाली एक ट्रेन में जुनैद की 22 जून को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। वह अपने दो भाइयों के साथ दिल्ली के सदर बाजार से खरीदारी कर घर लौट रहा था।

बदमाशों के एक समूह ने सांप्रदायिक टिप्पणियां करते हुए जुनैद तथा उनके भाइयों पर हमला कर दिया था।

जुनैद की हत्या के मामले में गिरफ्तार एक व्यक्ति को फरीदाबाद की एक अदालत ने शनिवार को पुलिस हिरासत में भेज दिया। आरोपी ने बताया कि घटना के वक्त वह शराब के नशे में धुत्त था और कथित तौर पर सहयात्रियों के उकसावे पर उसने किशोर पर हमला कर दिया।

खान ने आश्चर्य जताया है कि जुनैद की हत्या के चार दिन बीत चुके हैं, इसके बावजूद पुलिस केवल एक व्यक्ति को ही गिरफ्तार कर पाई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>